Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : एक हजार के करीब मिले नए मामले, 40 और मरीजों की मौत

राज्य में इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 8599 पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 4370 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 24,004 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

Rajasthan Corona Update : एक हजार के करीब मिले नए मामले, 40 और मरीजों की मौत
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Rajasthan Corona Virus) के 1006 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग (Health Department) की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1006 नये मामले सामने आये हैं।

जयपुर में मिले सबसे अधिक मामले

नये मामलों में राजधानी जयपुर में 203, अलवर-हनुमानगढ़ में 101-101, जोधपुर में 88, बीकानेर-जैसलमेर में 51-51, गंगानगर में 38 और उदयपुर के 37 नये मामले शामिल हैं। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार शुक्रवार को इस घातक संक्रमण से 40 और लोगों की मौत हो गई। जिससे राज्य में इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 8599 पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 4370 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 24,004 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

उधर गहलोत बोले- पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य ढांचे को कर रहे हैं मजबूत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की भयावह दूसरी लहर से मुकाबले और तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य सरकार पंचायत स्तर तक स्वास्थ्य सेवाओं के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के संकल्प को मूर्त रूप देने में भामाशाहों और उद्योगपतियों का सहयोग महत्वपूर्ण है। गहलोत मुख्यमंत्री निवास से राज्य के पांच जिलों (बाड़मेर, जैसलमेर, जयपुर, भीलवाड़ा और उदयपुर) में आक्सीजन संयंत्र और अन्य चिकित्सा सुविधाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यकम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक आवश्यक चिकित्सा उपकरणों और सुविधाओं के विस्तार में मिल रहे सहयोग से मानवता की सेवा की हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वव्यापी महामारी के खिलाफ पिछले डेढ़ साल से हर स्तर पर जंग लड़ी जा रही है, जिसमें समाज के सभी वर्ग भागीदार हैं।

Next Story