Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान कांग्रेस 5500 से अधिक 'कोरोना योद्धा' ब्लॉक व नगर स्तर पर करेगी नियुक्त, इस तरह सरकार को देंगे फीडबैक

कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित जनता को राहत पहुंचाने के लिए राज्य कांग्रेस ने 'आउट रीच' कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत 5500 से अधिक ‘कोरोना योद्धा' ब्लॉक व नगर स्तर पर नियुक्त किए जाएंगे।

राजस्थान कांग्रेस 5500 से अधिक
X

राजस्थान कोरोना योद्धा

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) ब्लॉक व नगर स्तर पर 5500 से अधिक 'कोरोना योद्धा' (corona warrior) नियुक्त करेगी जो कि महामारी से प्रभावित परिवारों से संपर्क कर इसकी रिपोर्ट राज्य कमेटी को देंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित जनता को राहत पहुंचाने के लिए राज्य कांग्रेस ने 'आउट रीच' कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके तहत 5500 से अधिक 'कोरोना योद्धा' ब्लॉक व नगर स्तर पर नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये योद्धा रोजगार खोने अथवा भोजन व अनाज की कमी से पीड़ित परिवारों से सम्पर्क कर अपनी रिपोर्ट तथा फीडबैक राज्य कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे, जिसके आधार पर इन पीड़ित परिवारों की सहायता के लिये राज्य सरकार से राहत योजना बनाने की अनुशंसा की जायेगी।

एक महीने का चलाया जाएगा संपर्क कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि 30 दिन तक संपर्क कार्यक्रम चलाया जाएगा तथा इसके माध्यम से जो आंकड़े मिलेंगे उसके अनुसार पीड़ितों को चिन्हित कर हर प्रकार की सहायता सरकार व संगठन द्वारा प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान कांग्रेस के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आमजन को यथासंभव सहायता पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

भाजपा ने भी कार्यों को सराहा

डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा महामारी के दौरान किये गये बेहतरीन प्रबंधन की तारीफ भाजपा के प्रभारी महामंत्री अरूण सिंह भी कर रहे हैं। डोटासरा ने कहा कि तीन विधानसभा सीटों के लिये हुए उप चुनावों के परिणाम पर अरूण सिंह ने कहा है कि भाजपा का प्रबंधन सही नहीं था तथा राज्य में कांग्रेस सरकार के विरूद्ध कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं थी। इससे साबित होता है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा बेहतरीन कार्य किया जा रहा है।

Next Story