Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के संपर्क में 30 विधायक, राजस्थान सरकार में हो सकता है बड़ा फेरबदल

कांग्रेस के हाईकमान सोनियां गांधी से लेकर अन्य नेता भी डिप्टी सीएम सचिन पायलट के संपर्क में जुटा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, मामला न सुलझा पाने पर पार्टी नेतृत्व की बतायी हार
X
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (फाइल)

राजस्थान की गहलोत सरकार में इस समय बडी उठा पटक चल रही है। इसबीच दो फाड हो रही कांग्रेस के 30 विधायक डिप्टी सीएम सचिन पायलट के संपर्क में बने हुए है। जिन्हें जयपुर में रखा गया है। ऐसे में राजस्थान के राजनीतिक खेमे में बडा फेरबदल देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी को इसको लेकर अलग अलग गहमागहमी है। राजस्थान के 30 से ज्यादा विधायक दिल्ली के होटल में हैं।

वहीं कांग्रेस ने रविवार को कहा कि राजस्थान में उसकी सरकार स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी। राज्य के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि राज्य में पार्टी के सभी विधायक उनके संपर्क में हैं और हैरानी जताई कि कौन लोग हैं, जो कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पक्ष में खड़े हैं। पायलट, जो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सत्ता संघर्ष में लगे हुए हैं। राज्य की इकाई में चिंता का कारण बने हुए हैं। उनसे अभी भी संपर्क नहीं हो सका है। पांडे ने कहा कि उन्होंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और उनके लिए एक संदेश छोड़ा है।

वहीं पार्टी नेता पांडे ने बताया कि कांग्रेस के सभी विधायक मेरे संपर्क में हैं और राजस्थान में सरकार स्थिर है। सरकार अपना पूरा कार्यकाल पूरा करेगी। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को राजस्थान के घटनाक्रमों से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा, मैंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने उनके लिए संदेश छोड़े हैं।

Next Story