Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को मिली जान से मारने की धमकी

राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को एक महिला ने कथित तौर पर धमकी दी है। महिला की बेटी को 2012 में तीन साल की उम्र में एक अनाथालय में छोड़ दिया गया था।

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को मिली जान से मारने की धमकी
X
संगीता बेनीवाल

जोधपुर। राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को एक महिला ने कथित तौर पर धमकी दी है। महिला की बेटी को 2012 में तीन साल की उम्र में एक अनाथालय में छोड़ दिया गया था। वह उसे वापस पाना चाहती थी, जिससे अनाथालय प्रशासन ने इनकार कर दिया गया। इसके बाद उसने कथित रूप से बेनीवाल को फोन करके और वाट्सऐप पर संदेश भेजकर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। बेनीवाल ने कहा कि मैंने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर जांच के लिये सभी नंबर और संदेश साझा किये हैं। मैंने अनाथालय को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है ताकि लड़की के साथ कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने आरोप लगाया कि महिला ने बृहस्पतिवार सुबह उन्हें दोबारा फोन किया और शुक्रवार शाम तक लड़की को उसके सुपुर्द करने के लिये कहा है। बेनीवाल ने कहा कि महिला ने उनसे कहा है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वह अपने समाज के लोगों को लेकर उनके घर पहुंच जाएगी। कथित रूप से 2012 से लड़की से दूर रही महिला इस साल फरवरी में फिर से प्रकट हुई और लड़की को अपने हवाले करने की मांग करने लगी। लेकिन जब लड़की ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया तो अनाथालय प्रशासन ने उसे उस महिला को सौंपने से मना कर दिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बुधवार को उन्हीं लोगों ने पहले तो बच्ची को दो दिन में उन्हें सुपुर्द करने की धमकी दी। ऐसा नहीं करने पर फोन पर ही उन्हें जान से मारने की धमकी दी। अब आयोग अध्य्क्ष ने इस संबंध में पुलिस कमिश्नर को लिखित में शिकायत देकर बच्ची को सुरक्षा देने के साथ ही उन्हें जिन नंबर से धमकी मिली, उसके नंबर और व्हाट्सएप मैसेज उपलब्ध करवाकर लिखित में शिकायत दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Next Story