Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान कैबिनेट की बैठक कल, मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा, तय हो सकती है बजट सत्र की तारीख

राजस्थान के लिए कल का दिन बहुत अहम साबित होने वाला है। कल यहां राजस्थान कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली है। यह बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं

राजस्थान कैबिनेट की बैठक कल, मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा, तय हो सकती है बजट सत्र की तारीख
X

राजस्थान कैबिनेट की बैठक कल

राजस्थान के लिए कल का दिन बहुत अहम साबित होने वाला है। कल यहां राजस्थान कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली है। यह बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस बैठक में विधानसभा बजट-सत्र की तारीख तय की जाएगी।

फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह से बजट सत्र शुरू हो सकता है। वहीं इस बैठक में मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं सरगर्म हैं। बैठक के बाद कैबिनेट नोट राजभवन भेजा जा सकता है। बैठक में विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर मुहर लगने की भी संभावना है। वहीं इसमें सरकार की नई आयुष नीति पर भी चर्चा होगी।

बैठक में चिकित्सा सेवा नियम महाविद्यालय शाखा संशोधन नियम पर मुहर लगेगी। इसके अलावा वन निगम की स्थापना, स्वच्छ भारत मिशन के लिए सोसायटी और अम्बेडकर पीठ को उच्च शिक्षा विभाग से सामाजिक न्याय विभाग को सौंपने पर चर्चा प्रस्तावित है।

सूत्रों के अनुसार बजट सत्र के अलावा विभिन्न विभागों के विभागीय नियमों में संशोधन सहित 7 प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में रखे जाएंगे। कैबिनेट में ग्राम सेवक के पद को ग्राम विकास अधिकारी के नाम से जाना जाने वाला प्रस्ताव भी रखा जाएगा। हालांकि पदनाम पदलने संबंधी आदेश पहले ही जारी हो चुके हैं लेकिन विभागीय नियमों में संशोधन अब तक नहीं हुआ है। बता दें कि बैठक के बाद कैबिनेट नोट राजभवन भेजा जा सकता है। बैठक में विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर मुहर लगने की भी संभावना है। वहीं इसमें सरकार की नई आयुष नीति पर भी चर्चा होगी।

Next Story