Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, स्कूल खुलने तक फीस वसूली पर लगाई रोक

प्रदेश सरकार ने जब तक दोबारा स्कूल नहीं खोले जाते तब तक स्कूलों द्वारा फीस की वसूली स्थगित रखने का निर्णय लिया है। इससे अभिभावकों को थोड़ी राहत मिलेगी। फिलहाल के लिए उन्हें कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी।

राजस्थान सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, स्कूल खुलने तक फीस वसूली पर लगाई रोक
X
स्कूल फीस रोक

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लिया। शिक्षा मंत्री ने अभिभावकों को राहत देते हुए प्राइवेट स्कूलों की ओर से ली जा रही स्कूल फीस पर रोक लगा दी। बता दें कि कोरोना संकट की वजह से देश भर के स्कूल बंद हैं। प्रदेश सरकार ने जब तक दोबारा स्कूल नहीं खोले जाते तब तक स्कूलों द्वारा फीस की वसूली स्थगित रखने का निर्णय लिया है। इससे अभिभावकों को थोड़ी राहत मिलेगी। फिलहाल के लिए उन्हें कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर जारनकारी दी कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर ने इस बारे में आदेश जारी किए हैं। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने 9 अप्रैल को राज्य के निजी विद्यालयों द्वारा अग्रिम फीस लेने पर तीन महीने के लिए 30 जून तक रोक लगा दी थी।

सरकार ने मंगलवार को इस अवधि को स्कूल के दोबारा खुलने तक बढ़ा दिया। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य के स्कूल मार्च के दूसरे पखवाड़े से ही बंद हैं। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना काल में निजी विद्यालयों को 30 जून तक तीन महीने की स्कूल फीस स्थगित करने के आदेश दिए गए थे, इस आदेश को वर्तमान में स्कूल खुलने तक आगे बढ़ाया गया है।

बतों दें कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में स्कूल, कॉलेज वे सभी तरह के शिक्षण संस्थान बंद हैं। जब तक कोरोना संकट कम नहीं होता है तब तक शिक्षण संस्थानों के खुलने की उम्मीद बहुत कम है।

Next Story