Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव : दो मई को आएगा परिणाम, कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही जा सकेंगे मतगणना स्थल, जानें सभी नियम

प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद के लिये हाल ही में उपचुनाव हुये थे। अब 2 मई को सुबह आठ बजे से इनकी मतगणना होगी।

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव : दो मई को आएगा परिणाम, कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही जा सकेंगे मतगणना स्थल, जानें सभी नियम
X

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव परिणाम

जयपुर। पूरे देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। उधर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) और मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) ने भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India) को कड़ी फटकार लगाई है। इसी को देखते हुए राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Vidhansabha) की तीन सीटों पर हुए उपचुनावों (By-elections) के परिणाम दो मई को आने वाले हैं। इसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग को विधानसभा उपचुनाव के मतगणना स्थल पर कोरोना संबंधी गाइडलाइन की पालना सख्ती के साथ कराने के निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद के लिये हाल ही में उपचुनाव हुये थे। अब 2 मई को सुबह आठ बजे से इनकी मतगणना होगी।

नहीं निकाल सकेंगे विजय जुलूस

मतगणना के बाद किसी भी तरह के विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 2 मई को सुबह 8 बजे होने वाली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के दौरान कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की कड़ाई से पालना की जाएगी। उन्होंने इस बारे में संबंधित जिला कलेक्टर्स को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं।

इन नियमों का करना होगा पालन

29 अप्रैल को मतगणना कार्मिकों के लिए तथा 30 अप्रैल को अभ्यर्थियों, उनके अभिकर्ताओं व मीडियाकर्मियों की सैंपलिंग के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। मतगणना स्थल पर सभी अधिकारी, कर्मचारी, मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक माइक्रो पर्यवेक्षक, उम्मीदवार, एजेंट मास्क, ग्लव्स आदि पहनकर कार्य कर सकेंगे। प्रत्येक पांच राउंड के बाद अधिकारी व कार्मिक अपने हाथ सैनेटाइज करेंगे व ग्लव्स बदलेंगे।

Next Story