Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घूसखोरी के मामले में घर पहुंची ACB की टीम तो तहसीलदार ने गैस पर रख कर जला दीं 500 के नोटों की गडि्डयां-Video Viral

हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं उसमें एक शख्स रसोई के चूल्हे पर नोटों को आग लगा रहा है। जी हां, यह सच एस शख्स ने आनन-फानन में 500 के नोटों की गडि्डयों को जलाकर राख कर दिया।

घूसखोरी के मामले में पूछताछ के लिए घर पहुंची एसीबी की टीम, तो घबराकर तहसीलदार ने चूल्हे पर जला दीं 500 के नोटों की गडि्डयां
X

तहसीलदार ने चूल्हे पर जलाए नोट

जयपुर। खुशी में नोट उड़ाते हुए लोगों को आपने देखा ही होगा मगर हम आपको एक ऐसी चीज दिखाने जा रहे हैं जिसे देख कर आपके भी होश फाख्ता हो जाएंगे। हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं उसमें एक शख्स रसोई के चूल्हे पर नोटों को आग लगा रहा है। जी हां, यह सच एस शख्स ने आनन-फानन में 500 के नोटों की गडि्डयों को जलाकर राख कर दिया। दरअसल, सिरोही जिले के स्वरूपगंज में सरोही तहसीलदार कल्पेश जैन के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक (आरआइ) पर्वतसिंह पकड़ा गया। इसकी भनक लगी तो पिंडवाड़ा में तहसीलदार ने खुद को अपने सरकारी मकान में बन्द कर लिया। एसीबी व पुलिस बाहर खड़ी रही और वह परिवार की महिला के साथ रसोई में गैस चूल्हे पर 500-500 के नोटों की गड्डियां जलाता रहा। एसीबी के अधिकारी समझाते हुए दरवाजा खोलने का आग्रह करते रहे लेकिन तहसीलदार ने दरवाजा नहीं खोला। लगभग पौने घंटे तक मशक्कत के बाद आखिर पुलिस और एसीबी ने कटर से दरवाजा तुड़वाया। टीम अंदर पहुंची तो तहसीलदार रसोई में गैस के चूल्हे पर नोटों की गड्डियां जलाता मिला। मौके से लाखों की अधजली मुद्रा जब्त हुई है। एसीबी को अंदेशा है कि 15-20 लाख रुपए जलाए गए हैं।

क्या है पूरा मामला

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के उप महानिरीक्षक विष्णुकांत के अनुसार सिरोही में सरकारी भूमि पर आंवले के पेड़ों से छाल उतारने के ठेके हो रखे हैं। नए वित्तीय वर्ष में पुराने ठेकेदार का ठेका ही जारी रखने की एवज में ठेकेदार से 5 लाख रुपए मांगे गए। इसके लिए सिरोही तहसीलदार कल्पेश जैन ने ठेकेदार से कहा कि स्वरूपगंज के आरआइ पर्वतसिंह से मिलो। ठेकेदार इस पर आरआइ से मिला तो उसने तहसीलदार के लिए 5 लाख रुपए मांगे। फिर सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ। इसकी ठेकेदार ने एसीबी को शिकायत की। सत्यापन में पुष्टि हुई कि तहसीलदार के लिए आरआइ घूस मांग रहा है और तहसीलदार ने ठेका जारी रखने के लिए आरआइ से मिलने को कहा था।

ठेकेदार काे रंगेहाथ पकड़ा

घूस की राशि लेने के लिए आरआइ ने ठेकेदार को बुधवार देर शाम स्वरूपगंज में कार्यालय से कुछ दूर हाइवे पर बुलाया। वहां जैसे ही ठेकेदार से एक लाख रुपए लिए, एसीबी पाली के एएसपी नरपतचंद ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद एसीबी की टीम पिंडवाड़ा में सिरोही तहसीलदार बालोतरा (बाड़मेर) निवासी कल्पेश जैन के सरकारी आवास पर पहुंची। इसकी भनक लगते ही जैन ने खुद को मकान में बंद कर लिया।

Next Story