Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के कई इलाकों में हो सकती है बारिश, माउंट आबू सबसे ठंडा

राजस्थान के कई शहरों में ठंड का असर अपने चरम पर पहुंच चुका है। वहीं सबसे खास बात यह है कि अब भी राज्य के कई इलाकों में दिन का तापमान गर्म दर्ज हो रहा है। यहां कई शहरों में तेज धूप निकल रही है। ठंड और गर्म के इस उतार चढ़ाव के बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है।

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के कई इलाकों में हो सकती है बारिश, माउंट आबू सबसे ठंडा
X

राजस्थान मौसम जानकारी

जयपुर। राजस्थान के कई शहरों में ठंड का असर अपने चरम पर पहुंच चुका है। वहीं सबसे खास बात यह है कि अब भी राज्य के कई इलाकों में दिन का तापमान गर्म दर्ज हो रहा है। यहां कई शहरों में तेज धूप निकल रही है। ठंड और गर्म के इस उतार चढ़ाव के बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है। वहीं बुधवार रात माउंट आबू में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मैदानी भागों में, पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 10.7 डिग्री और गंगानगर में 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, शुक्रवार को राज्य के बीकानेर, उदयपुर एवं कोटा संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, पश्चिम राजस्थान के गंगानगर जिले में कहीं-कहीं कोहरा हो सकता है। राजधानी जयपुर में भी अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने एवं हल्की बारिश होने का अनुमान है। राज्य में रात एवं दिन का तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि बुधवार रात माउंट आबू में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मैदानी भागों में, पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 10.7 डिग्री और गंगानगर में 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Next Story