Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की संभावना जताई

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों में मानसून की सक्रियता के कारण हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की संभावना जताई
X
राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों में मानसून की सक्रियता के कारण हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान चित्तोड़गढ़ के डूंगला में 54 मिलीमीटर, झालावाड़ के अकलेरा में 50 मिलीमीटर, भीलवाड़ा के कोटडी में 34 मिलीमीटर, शाहदा में 32 मिलीमीटर चित्तोड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ में 28 मिलीमीटर, अजमेर के अराई में 25 मिलीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 22 मिलीमीटर से लेकर 7.6 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

वहीं पश्चिमी इलाकों के पाली के सोजत में 22 मिलीमीटर, जालौर के रानीवाड़ा में 16 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के नोहर में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह से शाम तक कोटा में 85 मिलीमीटर, डबोक में 45.4 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में 35 मिलीमीटर, अजमेर में 22.6 मिलीमीटर, जयपुर में 22.1 मिलीमीटर, चित्तोड़गढ़ में 15 मिलीमीटर, चूरू में 14.6 मिलीमीटर, जोधपुर में 14.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अजमेर, दौसा, झुंझुनूं, में कहीं कहीं पर मेघगर्जन/वज्रपात और अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तोड़गढ़, जयपुर , राजसमंद, सीकर, सवाईमाधोपुर, टोंक जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

जोधपुर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 26.8 व अधिकतम 31.8 डिग्री रहा। सुबह से ही उमस थी। दोपहर को घनघोर घटाएं छाने लगी और दो बजे से शाम तक रुक-रुक पानी बरसता रहा। पावटा से मण्डोर की तरफ बरसात की तीव्रता ज्यादा थी। इस रास्ते पर कई जगह सडक़ों पर आधा से एक फीट तक पानी भर जाने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के भीतरी भागों में भी कभी तेज तो कभी धीमी बौछारें पड़ती रही। अन्य इलाकों में भी कहीं बौछारें तो कहीं तेजी से पानी बरसा

Next Story