Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ बरसे राहुल गांधी, बोले- इन कानूनों को रद्द करवा कर ही दम लेंगे

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों और मजदूरों की शक्ति को नहीं समझते हैं लेकिन अब ये लोग अपनी शक्ति प्रधानमंत्री को दिखाने जा रहे हैं।

राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ बरसे राहुल गांधी, बोले- इन कानूनों को रद्द करवा कर ही दम लेंगे
X

राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ बरसे राहुल गांधी

पीलीबंगा। केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmer's Protest) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों और मजदूरों की शक्ति को नहीं समझते हैं लेकिन अब ये लोग अपनी शक्ति प्रधानमंत्री को दिखाने जा रहे हैं। गांधी ने यहां कहा कि ये कानून सिर्फ किसानों का मुद्दा नहीं बल्कि यह गरीबों, मजदूरों और देश की 40 प्रतिशत जनता का मुद्दा और कांग्रेस पार्टी इन कानूनों को रद्द करवा कर ही दम लेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि चीन की सेना ने हिंदुस्तान से हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली लेकिन प्रधानमंत्री चीन के सामने खड़े नहीं होंगे बस किसानों को धमकी देंगे, उन्हें डराएंगे, धमकाएंगे और दीवार बनाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि वह ये कानून किसानों के लिए लाए हैं तो सवाल यह है कि पूरे देश में किसान दुखी क्यों है? दिल्ली की सीमाओं पर लाखों किसान आंदोलन के लिए क्यों जमा हैं? गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह बस 'हम दो हमारे दो' के लिए किया। चार लोग इस देश की सरकार चलाते हैं और जो भी हो रहा है इन चार लोगों के लिए हो रहा है। नरेंद्र मोदी अपने मित्रों के लिए रास्ता साफ करना चाहते हैं।

गांधी ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत करना चाहती है तो पहले उनकी जमीन और भविष्य छीनने वाले कानूनों को रद्द करे। हिंदुस्तान का सबसे बड़ा उद्योग कृषि है जिसे देश की 40 प्रतिशत जनता चलाती है, लेकिन केंद्र सरकार इसे चंद उद्योगपतियों के हाथों में देकर एकाधिकार स्थापित करना चाहती है। यह उचित नहीं होगा कि एक व्यक्ति सबका अनाज, सब्जी, फल खरीदकर जमाखोरी कर ले और छोटे व्यापारियों और किसानों को बेरोजगार कर दे।

Next Story