Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी ने देशव्यापी लॉकडाउन की करी मांग, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किया समर्थन

गहलोत ने ट्वीट किया,' मैं राहुल गांधी के इस आह्वान का पूरी तरह से समर्थन करता हूं कि देशव्यापी लॉकडाउन ही अब एकमात्र उपाय बचा है।

सीएम अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ने से एक बार फिर टली राजस्थान कैबिनेट की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर होने वाली थी चर्चा
X

फिर टली राजस्थान कैबिनेट की बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए देश भर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के सुझाव का समर्थन करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि पूर्ण नियोजित लॉकडाउन से संक्रमण की कड़ी तोड़ने में मदद मिल सकती है। गहलोत ने ट्वीट किया,' मैं राहुल गांधी के इस आह्वान का पूरी तरह से समर्थन करता हूं कि देशव्यापी लॉकडाउन ही अब एकमात्र उपाय बचा है।

एक साल से अधिक समय से हमारे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ देश के लिए भारी कार्यभार तले काम कर रहे हैं। हमने उनमें से कई को गंवा दिया है। मुख्यमंत्री के अनुसार संक्रमण की दूसरी लहर हमारे सामने चुनौती बनकर खड़ी है और विशेषज्ञों तथा डाक्टरों का मानना है कि चाहे कितनी भी तैयारी हो हम पहले ही आक्सीजन, दवाईयों एवं अन्य उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं और जल्द ही हमें चिकित्सा स्टाफ की कमी का सामना भी करना पड़ सकता है।

गहलोत के अनुसार निर्धनतम जनता, प्रवासी श्रमिकों व आम लोगों को पिछले साल जैसे संकट और दुश्वारियों से बचाने के लिए एक सुनियोजित लॉकडाउन इस संक्रमण की कड़ी तोड़ने में मदद कर सकता है और देश को बेहतर तैयारी में मदद कर सकता है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार राज्य में जारी आंशिक लॉकडाउन को सख्त करने पर विचार कर रही है। अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में इस बारे में पांच मंत्रियों के एक समूह का गठन किया। यह मंत्री समूह संभावित कदमों पर विचार कर आज, बृहस्पतिवार को अपने सुझाव देगा। जिसके आधार पर अंतिम निर्णय किया जाएगा।

Next Story