Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona : स्वास्थ्य मंत्री बोले- वायरस से होने वाली मृत्युदर शून्य तक लाने के कर रहे प्रयास

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डा. रघु शर्मा ने कहा कि सरकार का संकल्प मुत्यदर को शून्य पर लाने और ठीक होने की दर बढ़ाने पर है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्युदर में निरंतर कमी आ रही है।

rajasthan corona : स्वास्थ्य मंत्री बोले- वायरस से होने वाली मृत्युदर शून्य तक लाने के कर रहे प्रयास
X
रघु शर्मा

जयपुर। पूरे दूश में कोरोना वायरस ने हंगामा मचा रहा है। पूरे देश में रिकॉर्ड 70 हजार तक नए मामले सामने आ रहे हैं। देश के सभी राज्य कोरोना से लड़ने का प्रयास में लगे हुए हैं। वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस ने तहलका मचाया हुआ है। राज्य में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डा. रघु शर्मा ने कहा कि सरकार का संकल्प मुत्यदर को शून्य पर लाने और ठीक होने की दर बढ़ाने पर है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्युदर में निरंतर कमी आ रही है। वर्तमान में मृत्युदर 1.3 फीसद रह गई है। उन्होंने कहा कि सरकार का संकल्प है कि इस महामारी की वजह से प्रदेश में किसी भी व्यक्ति की मौत ना हो। इसी संकल्प के साथ विभाग काम कर रहा है।

डा. शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि रोकना और लोगों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में आमजन के साथ राज्य के 'वल्नेरबल ग्रुप्स' (बीमार व्यक्ति, बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं) को कोरोना वायरस से बचाने के लिए उनकी विशेष स्क्रीनिंग करके रैफरल व्यवस्था को और अधिक मजबूत किया जा रहा है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में निशुल्क दवा योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिल सके इसके लिए सचल वैनों के जरिए आमजन तक दवाएं पहुंचाई जा रही हैं। डा. शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में भी सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम सुचारू रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

Next Story