Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में शुमार हुआ पंजाब : सुखबीर बादल

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अमरिंदर सिंह की सरकार पर प्रहार करते हुए कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पंजाब सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में शुमार हो गया है।

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में शुमार हुआ पंजाब : सुखबीर बादल
X
सुखबीर सिंह बादल

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अमरिंदर सिंह की सरकार पर प्रहार करते हुए कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पंजाब सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले राज्यों में शुमार हो गया है। उन्होंने कहा कि यह 'शर्मनाक' है कि कांग्रेस के कार्यकाल में पंजाब 'फिसड्डी' राज्य बन गया है क्योंकि कारोबार सुधार कार्य योजना (2019) रैकिंग में उसे 19 वां स्थान मिला है। राज्य में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए बादल ने कहा कि उनके कार्यकाल के दूसरे वर्ष में पंजाब 'सबसे खराब प्रदर्शन' करने वाले राज्यों में शुमार हो गया है। कारोबार सुगमता रैंकिंग में पंजाब को 19 वां स्थान मिला है।

यह रैकिंग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा कारोबार सुधार कार्ययोजना 2019 के क्रियान्वयन पर आधारित है। एक बयान में एसएडी प्रमुख ने कहा कि कारोबार सुधार कार्य योजना 2019 रैंकिंग में राज्य ने 19 वां स्थान हासिल किया है जबकि उससे पिछले वर्ष सर्वेक्षण में इसने 20 वां स्थान हासिल किया था। बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के कार्यकाल में राज्य 2015 में कारोबार स्थापित करने की सुगमता के मामले में पहले स्थान पर था और 2016 में एकल खिड़की सुधार के मामले में अग्रणी स्थिति में था।' उन्होंने कहा कि हालिया रैकिंग चिंता का विषय है। यहां तक कि पंजाब को पड़ोसी राज्यों ने भी पीछे छोड़ दिया है। बादल ने कहा कि राज्य की इस स्थिति के लिए पूरी तरह से मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह ने 'पंजाब निवेश विभाग' का दर्जा घटा दिया।

Next Story