Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के पंचायती राज चुनावों में मिली जीत पर बोले नड्डा- जनता ने भाजपा के प्रति विश्वास प्रकट किया

राजस्थान में पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों में भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है। राजस्थान की जनता ने अशोक गहलोत सरकार के मंत्रियों पर भरोसा न जताते हुए भाजपा के मंत्रियों पर अपना भरोसा जताया है। इस जीत के बाद भाजपा के हौसले बुलंद हैं।

राजस्थान के पंचायती राज चुनावों में मिली जीत पर बोले नड्डा- जनता ने भाजपा के प्रति विश्वास प्रकट किया
X

जेपी नड्डा

नई दिल्ली। राजस्थान में पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों में भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ते हुए जीत दर्ज की है। राजस्थान की जनता ने अशोक गहलोत सरकार के मंत्रियों पर भरोसा न जताते हुए भाजपा के मंत्रियों पर अपना भरोसा जताया है। इस जीत के बाद भाजपा के हौसले बुलंद हैं। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इन चुनावों में मिली जीत के लिए क्षेत्र की जनता, खासकर किसानों व महिलाओं का आभार जताया और कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गांव, गरीब, किसान और मजदूर के विश्वास का प्रतीक है। नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र की जनता, किसानों व महिलाओं ने भाजपा में जो विश्वास प्रकट किया है, इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। यह जीत गांव, गरीब, किसान और मजदूर के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी में विश्वास का प्रतीक है।

भाजपा के 1835 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की

राजस्थान के 21 जिलों में 4371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में भाजपा के 1835 उम्मीदवारों को जीत मिली वहीं कांग्रेस के 1718 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई। इसी तरह जिला परिषद सदस्यों के चुनाव में कांग्रेस 204, भाजपा 266 व आरएलपी पांच सीटों पर जीती है। कुल 636 जिला परिषद सदस्यों के लिए चुनाव हुए हैं। राजस्थान के 21 जिलो में कुल 636 जिला परिषद सदस्यों और 4,371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चुरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, झालावाड़, झुंझुनू, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर में मतदान 23 और 27 नवंबर और एक और पांच दिसंबर को चार चरणों हुआ था।

Next Story