Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुजारी हत्या मामला : पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा, अब तक दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

राजस्थान के करौली जिले में पुजारी को भूमि विवाद को लेकर जिंदा जला देने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस भी इस मामले में मुस्तैदी से कार्रवाई करती दिख रही है। इस मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुजारी हत्या मामला : पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा, अब तक दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
X

पुजारी हत्या मामले में एक और गिरफ्तारी

राजस्थान के करौली जिले में पुजारी को भूमि विवाद को लेकर जिंदा जला देने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस भी इस मामले में मुस्तैदी से कार्रवाई करती दिख रही है। सपोटरा थाना क्षेत्र के बूकना गांव में भूमि विवाद में पुजारी की कथित तौर पर आग लगा कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अब तक इस मामलें में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हिंडौन पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल मेहरानिया ने बताया कि पुजारी हत्या मामले में रविवार को एक और आरोपी दिलखुश उर्फ डिल्लू को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को एक अन्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस बीच भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने रविवार को मृतक पुजारी के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।

मिश्रा ने पुजारी परिजनों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मृतक पुजारी की माता के खाते में हमलोग 25 लाख रूपये जमा करेंगे। पीड़ित परिवार को ना केवल आर्थिक सहायत देंगे बल्कि परिवार को हाथ पकड़ कर आगे बढ़ने में और दोबारा खड़े होने में उसके साथ एक परिवार की तरह खड़े रहेंगे।'

उल्लेखनीय है कि भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को बुधवार को कथित तौर पर आग लगा दी गयी जिनकी बृहस्पतिवार को यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गयी। आरोप है कि मंदिर के पास की खेती जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे लोगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। पटवारी व एसएचओ को हटाने के साथ साथ मुआवजे, नौकरी व मकान के आश्वासन के बाद पुजारी का शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया था।

Next Story