Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पायलट की मांग पूरी, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को पद से हटाया गया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अविनाश पांडे को पद से छुट्टी कर दी है। 34 दिन तक चले राजस्थान कांग्रेस के सियासी संग्राम का अंत करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ हुई मुलाकात में सचिन पायलट ने अविनाश पांडे पर पक्षपात का आरोप लगाया था।

पायलट की मांग पूरी, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को पद से हटाया गया
X
अविनाश पांडे

जयपुर। राजस्थान में राजनीतिक संकट अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां महीने भर से सियासी संग्राम जारी है। हालांकि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पार्टी में वापसी से यह संकट थम गया था मगर अब फिर एक नए मामले तूल पकड़ लिया है। दरअसल पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से मांग की थी कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे को राजस्थान के प्रभारी पद से हटा देना चाहिए। उनकी इस मांग पर अमल करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अविनाश पांडे को पद से छुट्टी कर दी है। 34 दिन तक चले राजस्थान कांग्रेस के सियासी संग्राम का अंत करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ हुई मुलाकात में सचिन पायलट ने अविनाश पांडे पर पक्षपात का आरोप लगाया था। सचिन पायलट ने कहा था कि अविनाश पांडे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मर्जी से ही फैसले कर रहे हैं। गहलोत के अतिरिक्त पांडे अन्य किसी नेता की बात सुनने को तैयार नहीं है। पायलट ने कहा था कि कांग्रेस में जो सियासी संकट आया उसका मूल कारण भी पांडे ही है, क्योंकि उन्होंने प्रदेश की सही रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व तक नहीं पहुंचाई। अविनाश पांडे को पद से हटाए जाने के बाद यहां संकट और भी गरमा सकता है क्योंकि पांडे गहलोत के करीबी में गिने जाते हैं।

माकन बने नए प्रदेश प्रभारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार रात पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को राज्य का नया प्रभारी नियुक्त किया है। अजय माकन राहुल गांधी के विश्वसनीय लोगों में गिने जाते हैं। अब उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है।

Next Story