Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में अब आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कोरोना का टीका लगवाना होगा अनिवार्य, जानें कौन-कौन हैं शामिल

राजस्थान सरकार ने अब सब्जियां, दूध, किराने का सामान, दवाएं बेचने वाले और 45 या उससे ऊपर के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाए जाने का आदेश दे दिया है।

एक्सपर्ट की सलाह, Corona Vaccine लगवाने के बाद पिजिकल रिलेशनशिप के वक्त बरतें ये सावधानियां
X

एक्सपर्ट की सलाह, Corona Vaccine लगवाने के बाद पिजिकल रिलेशनशिप के वक्त बरतें ये सावधानियां (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में इस घातक बीमारी ने फिर से अपने पैर पसार लिए हैं। ऐसे सरकार इस बीमारी पर अंकुश लगाने की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है। वहीं बढ़ते कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने अब सब्जियां, दूध, किराने का सामान, दवाएं बेचने वाले और 45 या उससे ऊपर के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाए जाने का आदेश दे दिया है। राज्य में फिलहाल जन सहभागिता पखवाड़ा यानी लॉकडाउन लगा है, लेकिन आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति है। इन आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कोरोना का टीका लगाने को अब प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि इन लोगों में कोरोना ना फैले।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव सिद्धार्थ महाजन की ओर से जारी आदेश में सभी जिला कलक्टरों को निर्देशित किया गया है कि बैंक कर्मचारियों, उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों, फल और सब्जी और दूध विक्रेताओं, दवा विक्रेताओं, अखबार के फेरीवालों और मीडिया के लोगों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए। इनके अलावा, फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे- पुलिस, राजस्व, पेयजल, बिजली विभाग के कर्मी में, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, लेकिन हॉटस्पॉट क्षेत्रों, प्रतिनियुक्ति क्षेत्रों में नियुक्त किए गए हैं, उनका भी टीकारण हो। बता दें कि राज्य में फिलहाल लॉकडाउन लगा है, लेकिन आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति है। इन आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कोरोना का टीका लगाने को अब प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि इन लोगों में कोरोना ना फैले।

Next Story