Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत ने फिर उठाया ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा, बोले- संक्रमितों की संख्या के Ratio में Oxygen की कमी

गहलोत ने विपक्षी पार्टी भाजपा (BJP) के नेताओं व राज्य के सांसदों से सहयोग मांगा है कि वह राज्य की बात केंद्र सरकार के सामने उठाएं। गहलोत ने ट्वीट किया कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है।

गहलोत ने फिर उठाया ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा, बोले- संक्रमितों की संख्या के Ratio में Oxygen की कमी
X

राजस्थान ऑक्सीजन कमी

जयपुर। राजस्थान में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) से संक्रमितों की संख्या के अनुपात (Ratio) में ऑक्सीजन की कमी है। गहलोत ने विपक्षी पार्टी भाजपा (BJP) के नेताओं व राज्य के सांसदों से सहयोग मांगा है कि वह राज्य की बात केंद्र सरकार के सामने उठाएं। गहलोत ने ट्वीट किया कि राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन की कमी है। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने भी इस बात को माना है कि केन्द्र सरकार से प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल रही है।' गहलोत के अनुसार, मैं, नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश के सभी सांसदों से अपील करता हूं कि वे केन्द्र सरकार में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Health Minister Harshvardhan), रसायन मंत्री मनसुख मांडविया (Chemicals Minister Mansukh Mandaviya) व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) से बातकर प्रदेश की ऑक्सीजन और दवाइयों का आवंटन बढ़ाने की मांग करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसा कि सभी को विदित है कि हमारे तीन कैबिनेट मंत्रियों ने दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार के सामने प्रदेश की स्थिति की जानकारी देकर ऑक्सीजन एवं दवाओं का आवंटन बढ़ाने की मांग की थी। कोरोना की स्थिति के कारण भले ही भाजपा नेता दिल्ली ना जाएं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) से केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर

राज्य की मांग दृढ़ता से रखें। उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति से ऊपर उठकर राज्य के लिए कार्य करने का है। हमारा प्रयास है कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर कोरोना का मुकाबला करें। हमारा प्रयास है कि राजस्थान में कोई भी मरीज ऑक्सीजन की कमी से प्राण ना गंवाए, लेकिन इसके लिए हमें ऑक्सीजन की उचित मात्रा के आवंटन की आवश्यकता है। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पूरे देश के ऑक्सीजन व रेमडेसिविर दवाई के उत्पादन पर नियंत्रण कर रखा है, इसलिए हम खुले बाजार से भी ऑक्सीजन व दवाई नहीं खरीद सकते हैं।

Next Story