Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब चार अगस्त तक विदेशों से जयपुर आएंगे प्रवासी राजस्थानी

वंदे भारत मिशन के तहत अब चार अगस्त तक प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 22 जुलाई तक करीब 116 उड़ानों से 18,388 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं।

अब चार अगस्त तक विदेशों से जयपुर आएंगे प्रवासी राजस्थानी
X
प्रवासी राजस्थानी

जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत अब चार अगस्त तक प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 22 जुलाई तक करीब 116 उड़ानों से 18,388 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण ये प्रवासी राजस्थानी प्रदेश नहीं पहुंच सके थे। अग्रवाल ने बताया कि विदेशों में फंसे राजस्थानियों की चरणबद्ध वापसी को कारगर बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एयरसेल द्वारा नियमित निगरानी व समन्वय किया जा रहा है।

अग्रवाल ने बताया कि बृहस्पतिवार को रस अल खैमम से जयपुर हवाई अड्डे पर एक विमान से करीब 175 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत दो और चार अगस्त को भी प्रवासी राजस्थानियों को लेकर एक-एक उड़ान आएंगी। इस तरह से 25 जुलाई से चार अगस्त के दौरान बिश्केक से दो और दुबई, मस्कट, शरजाह और दोहा से एक-एक उड़ान प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर आएगी।

उन्होंने बताया कि विदेशों में फंसे राजस्थानियों की चरणबद्ध वापसी को कारगर बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एयरसेल द्वारा नियमित निगरानी व समन्वय किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मिशन के तहत 22 मई को पहली उड़ान लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर पहुंची थी। गौरतलब है कि वंदे भारत मिशन के साथ ही चार्टर उड़ानों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं।

Next Story