Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी राहत- अब प्राइवेट अस्पतालों में भी मुफ्त इलाज करवा सकेंगे कोरोना संक्रमित, ऐसे मिलेगा लाभ

राजस्थान सरकार ने राज्‍य में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पात्र लोगों का निजी अस्पतालों में कोरोना का उपचार निःशुल्क करने के निर्देश जारी किए हैं।

Rajasthan Corona Update : कोरोना का लगातार गिर रहा ग्राफ, 121 नए मामले मिले, दो और मौतें
X

अशोक गहलोत

जयपुर। एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मची हुई है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान से एक राहत भरी खबर सामने आई है। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमितों की इलाज के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। राजस्थान सरकार ने राज्‍य में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना (CM Chiranjeevi Health Insurance Scheme) के तहत पात्र लोगों का निजी अस्पतालों में कोरोना का उपचार निःशुल्क करने के निर्देश जारी किए हैं। अब कोरोना के उपचार के लिए जिला कलेक्टर द्वारा अधिकृत सभी निजी अस्पतालों में योजना से जुड़े पात्र लोगों का निःशुल्क उपचार किया जाएगा।

सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए गए निर्देश

सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी (Rajasthan State Health Insurance Agency) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणा राजोरिया द्वारा जारी किए गए हैं। इस निर्देश में राजस्थान के समस्त जिला कलेक्टरों को ये निर्देशित किया गया है कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अधिकृत सभी निजी अस्पतालों में और जिला कलेक्टर द्वारा कोरोना के उपचार हेतु अधिकृत किए गए अस्पतालों में योजना के पात्र परिवारों का कोरोना का निःशुल्क उपचार सुनिश्चित करवाया जाए।

अस्पतालों ने इलाज से मना किया तो होगी कार्रवाई

निर्देश में यह भी कहा गया है कई निजी अस्पताल आदेशों की पालना नहीं कर रहे हैं, जहां सख़्ती से आदेशों की पालना कराई जाए। यही नहीं, निजी अस्पतालों में योजना के पात्र लोगों का निःशुल्क उपचार करवाया जाए। इसके साथ ही सरकार की अनुमति के बाद कोरोना के उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों में चिरंजीवी योजना से जुड़ें पात्र परिवारों के निःशुल्क उपचार के नए पैकेज को भी सरकार ने मंजूरी दी है। नए पैकेज में उपचार के दाम बदले गए हैं जो राज्य सरकार वहन करेगी।

Next Story