Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पायलट समेत कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग नहीं लेने वाले सदस्यों को जारी होंगे नोटिस

राजस्थान में जारी सियासी संकट तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ जहां सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के संबंधों में फूट पड़ गई है, वहीं राजनीतिक पार्टियां इस मौके का फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। मंगलवार को राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल की हाल में हुई बैठकों में भाग नहीं लेने वाले विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस जारी करेंगे जिनमें सचिन पायलट भी शामिल हैं।

पायलट समेत कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग नहीं लेने वाले सदस्यों को जारी होंगे नोटिस
X
कांगेस विधायक दल की बैठक

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी संकट तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ जहां सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के संबंधों में फूट पड़ गई है, वहीं राजनीतिक पार्टियां इस मौके का फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। मंगलवार को राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल की हाल में हुई बैठकों में भाग नहीं लेने वाले विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने का नोटिस जारी करेंगे जिनमें सचिन पायलट भी शामिल हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट सहित उन सभी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस जारी किए जाएंगे जो पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। ये नोटिस विधानसभा अध्यक्ष के जरिए जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि पायलट सहित उनके समर्थक माने जाने वाले कई विधायक सोमवार और मंगलवार को यहां हुई पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। कुल 19 विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए। कांग्रेस ने अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने के आरोप में पायलट तथा दो और मंत्रियों को मंगलवार को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया। पांडे ने कहा कि पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों की बर्खास्तगी की याचिका दी है और उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस जारी किए जाएंगे। विधायकों के जवाब मिलने के बाद इस बारे में कोई भी फैसला विधानसभा अध्यक्ष करेंगे।

Next Story