Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कोरोना का कहर- 10 नगरीय इलाकों में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया

राज्य के अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा व आबूरोड की नगरीय सीमा में रात आठ बजे से प्रातः छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके लिए बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम सात बजे बंद कर दिए जाएंगे।

राजस्थान में कोरोना का कहर- 10 नगरीय इलाकों में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया
X

राजस्थान नाइट कर्फ्यू

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार ने 10 नगरीय इलाकों में रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी। इस फैसले के तहत राज्य के अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा व आबूरोड की नगरीय सीमा में रात आठ बजे से प्रातः छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके लिए बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम सात बजे बंद कर दिए जाएंगे। उदयपुर में बाजार व प्रतिष्ठान शाम पांच बजे बंद होंगे। इससे पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक था और यह 19 अप्रैल तक के लिए लगाया गया था।

9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन रहेगा बंद

राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3970 नए मामले आए जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,54,287 हो गई है। राज्य में इस घातक संक्रमण में 12 और लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या 2898 हो गई। सरकार ने शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन बंद रखने के निर्देश भी जारी किए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में ये निर्णय किए गए। इसके तहत, राज्यस्तर पर कोरोना स्टेट वॉररूम तथा सभी जिलों में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष सहित हेल्पलाइन 181 को चौबीसों घंटे फिर से कार्यशील करने, तथा सीमावर्ती जिलों में राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की नेगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट के लिए बनाई गई जांच चौकियों को अधिक सुदृढ़ करने जैसे कडे़ कदम उठाए गए हैं। गहलोत ने जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सूक्ष्म निषिद्ध जोन में आवाजाही बिल्कुल बंद रखने, संपर्कों का पता लगाने तथा गृह पृथक-वास की पालना सुनिश्चित करें।

Next Story