Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कोरोना हुआ बेकाबू- आज शाम तक जारी हो सकती हैं नई गाइडलाइन्स, क्या लगेगा लॉकडाउन!

प्रदेश में लॉकडाउन लगने की तो अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है मगर जिस हिसाब से यहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए लॉकडाउन जैसी सख्ती लागू करने की तैयारी सरकार ने कर ली है। इसके लिए आज शाम तक नई गाइडलाइन भी जारी हो सकती है।

राजस्थान में कोरोना हुआ बेकाबू- आज शाम तक जारी हो सकती हैं नई गाइडलाइन्स, क्या लगेगा लॉकडाउन!
X

राजस्थान कोरोना गाइडलाइन्स

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण (Rajasthan Corona Virus) फैलता जा रहा है। यहां कई शहरों में कोरोना विस्फोट ने तो सरकार की नींद उड़ा दी है वहीं आम लोगों के दिलों में भी दहशत बैठ गई है। ऐसे में अब सरकार राज्य में और भी ज्यादा सख्ती बरतने के मूड में नजर आ रही है। प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लगने की तो अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है मगर जिस हिसाब से यहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए लॉकडाउन जैसी सख्ती लागू करने की तैयारी सरकार ने कर ली है। इसके लिए आज शाम तक नई गाइडलाइन (New Guidelines) भी जारी हो सकती है।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज होनी है समीक्षा बैठक

नई गाइडलाइन को लेकर गृह विभाग ने खाका तैयार कर लिया है जिस पर आज होने वाली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपनी मोहर लगा सकते हैं। सूत्रों की माने तो सरकार सार्वजनिक स्थलों, पर्यटन स्थलों और बाजारों को बंद करने का बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। सरकार की मंशा है कि जिन स्थानों पर भीड़ एकत्र होती हो उन्हें फिलहाल बंद कर दिया जाए। लगातार हो रही समीक्षा बैठकों में भी सार्वजनिक स्थलों, पर्य़टन स्थलों और बाजारों को बंद करने के सुझाव आए हैं।

आवश्यक सेवाओं को मिलेगी छूट

विश्वस्त सूत्रों की माने तो नई गाइडलाइन में सरकार आवश्यक सेवाओं को छोड़कर उन सभी स्थानों को बंद करने का निर्णय ले सकती है जहां पर लोगों की भीड़ एकत्रित होती हो। इनमें होटल, रेस्टोरेंट्स बाजार, पर्यटन स्थल और पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी शामिल है। सूत्रों की माने तो नई नई गाइडलाइन में मंदिर, मस्जिद सहित अन्य धार्मिक स्थलों स्थलों पर भी प्रवेश पर प्रतिबंध लग सकता है। धार्मिक स्थलों पर केवल 5 या 6 लोगों को ही धार्मिक कार्य संपन्न करने की इजाजत दी जा सकती है।

Next Story