Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEET JEE Exam : राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदशन, पायलट बोले- बच्चों को खतरे में डाला जा रहा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते छात्र-छात्राओं द्वारा जीईई एवं नीट परीक्षाओं के स्थगन को लेकर पूरे देश में कांग्रेस की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

सचिन पायलट हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट करके दी जानकारी
X
सचिन पायलट

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते छात्र-छात्राओं द्वारा जीईई एवं नीट परीक्षाओं के स्थगन को लेकर पूरे देश में कांग्रेस की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि यह यह परीक्षा स्थगित होनी चाहिए क्योंकि कोरोना के बढ़ते आतंक की वजह से अगर यह परीक्षा हुई तो छात्र-छात्राओं का जीवन खतरे में आ जाएगा। इसी कड़ी में जेईई-नीट की परीक्षाओं के विरोध में शुक्रवार को राजस्थान कांग्रेस की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया। जयपुर में जेएलएन मार्ग पर एमएनआईटी के बाहर जयपुर जिला कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन हुआ। इस विरोध में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित प्रदर्शन में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित पार्टी के नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस दौरान सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार को छात्र छात्राओं के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। कोरोना सक्रंमण के खतरे में भी छात्रों को मौत के हवाले किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज अमीर, गरीब सभी को संक्रमण हो रहा है। हम सभी बचने की कोशिश करते हैं। आप लाखों बच्चों को देशभर के सैंटर पर भेजेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग करते हैं कि जिद करना बुरा है। केंद्र सरकार ने जो जिद और हट है, इसलिए हम यहां खड़े हैं।

वहीं, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया में बड़े से बड़े आयोजन रद्द हो रहे हैं तो, क्या एक परीक्षा को स्थगित नहीं किया जा सकता। अगर केंद्र सरकार ने अपनी जिद नहीं छोड़ी तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटागी।

Next Story