Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में दिवाली के बाद कोरोना विस्फोट- पिछले तीन दिनों में 3 हजार से अधिक मामले आ रहे सामने

राजस्थान में भी कोरोना वायरस को स्थिति एक बार फिर से बिगड़ती दिख रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। यहां दिवाली के बाद से कोरोना संक्रमितों के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है।

राजस्थान में दिवाली के बाद कोरोना विस्फोट- पिछले तीन दिनों में तीन हजार से अधिक मामले आ रहे सामने
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से महामारी फैली हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 44,059 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 91,39,865 हो चुकी है। वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस को स्थिति एक बार फिर से बिगड़ती दिख रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। यहां दिवाली के बाद से कोरोना संक्रमितों के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। सरकार इस घातक बीमारी पर नियंत्रण लगाने के हर मुमकिन प्रयास में लगी हुई है। वहीं सोमवार को तो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राजस्थान के एक मात्र कोविड चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 1200 बेड वाले इस अस्पताल में 70 प्रतिशत बेड भर चुके हैं।

जयपुर और जोधपुर एक बार फिर से बनते जा रहे कोरोना हॉटस्पॉट

जयपुर और जोधपुर एक बार फिर से कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। पिछले लगातार तीन दिनों से 3000 से अधिक मामले राजस्थान में दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि बाजारों में लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है जिस कारण यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में संक्रमितों की संख्या और अधिक बढ़ेगी। शादी का सीजन होने के कारण लोग खरीददारी के लिए बाहर निकल रहे हैं। लोग ज्यादा इकठ्ठा न हो इसलिए राज्य सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। सरकार की तरफ से रेस्टोरेंट और बाजार को भी 7 बजे तक बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। हालांकि पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग कह रहे है की सरकार के इस कदम से विपरीत असर पड़ सकता है।

Next Story