Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान हाईकोर्ट में 20 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना की चपेट में, बिगड़े हालात

राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यहां हालात अब और भयावह होते जा रहे हैं क्योंकि अब कोरोना का तांडव हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। राजस्थान हाईकोर्ट में पिछले दो दिनों में 13 जजों और उनके परिजन कोरोना वायरस संक्रमित निकल चुके हैं।

राजस्थान हाईकोर्ट में 20 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना की चपेट में, बिगड़े हालात
X
राजस्थान हाईकोर्ट

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। यहां हालात अब और भयावह होते जा रहे हैं क्योंकि अब कोरोना का तांडव हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। राजस्थान हाईकोर्ट में पिछले दो दिनों में 13 जजों और उनके परिजन कोरोना वायरस संक्रमित निकल चुके हैं। इससे पहले 15 अगस्त को झंडा फहराने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती भी कोरोना वायरस से संक्रमित निकले थे। उनकी रिपोर्ट 2 दिन बाद निगेटिव आ गई थी। राजस्थान हाई कोर्ट में अब तक 20 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

फिलहाल कामकाज बंद

फिलहाल राजस्थान हाईकोर्ट में तीन दिनों के लिए कामकाज बन्द है। हाईकोर्ट में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब तक 600 वकीलों और हाई कोर्ट के कर्मचारियों की जांच कराई गई है। रविवार को राजस्थान हाईकोर्ट में 200 वकीलों और कर्मचारियों का सैंपल लिया गया। इसे देखते हुए अब राजस्थान हाईकोर्ट के जयपुर पीठ के करीब आधा दर्जन जजों और उनके स्टाफ को क्वारनटीन होना पड़ा है। राजस्थान हाईकोर्ट अब कोरोना की पूरी जांच होने तक 19 अगस्त तक बंद कर दिया गया है। माना जा रहा है कि 20 अगस्त के बाद भी शायद अब कार्रवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही हो।

मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत की रिपोर्ट्स पर खड़े हुए सवाल

राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती का पिछले 3 दिनों में 6 टेस्ट किया गया है, जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की काफी फजीहत हो रही है। स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्य न्यायाधीश ने हाई कोर्ट परिसर में 15 अगस्त को झंडा फहराया था और लोगों से मिले थे। उसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट में 3 दिन के लिए छुट्टियां कर दी गई थीं। हाई कोर्ट को बंद कर सभी जजों और वकीलों की कोरोना जांच शुरू हुई थी। अब तक 20 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

Next Story