Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल से दो दिन के दौरे पर जयपुर आएंगे मोहन भागवत, कार्यकारी मंडल की बैठक में लेंगे भाग

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख कल यानी रविवार से दो दिन के दौरे पर जयपुर आंएगे। इससे पहले पिछले महीने में भी संघ प्रमुख ने राजस्थान का दौरा किया था।

कल से दो दिन के दौरे पर जयपुर आएंगे मोहन भागवत, कार्यकारी मंडल की बैठक में लेंगे भाग
X

मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख कल यानी रविवार से दो दिन के दौरे पर जयपुर आंएगे। इससे पहले पिछले महीने में भी संघ प्रमुख ने राजस्थान का दौरा किया था। मोहन भागवत यहां दो दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की उत्तर-पश्चिम क्षेत्र की बैठक में भाग लेंगे।

उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के संघचालक डॉ. रमेश के अनुसार, भागवत आठ नवंबर को जयपुर में रहेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष होने वाली कार्यकारी मंडल अखिल भारतीय स्तर की बैठक इस बार कोरोना के चलते स्थगित हो गई थी, उसके स्थान पर अलग-अलग क्षेत्र अनुसार बैठकें रखी गई है।

उत्तर पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र के तीनों प्रांतों, जयपुर, जोधपुर और चित्तौड़ की यह बैठक जयपुर में अंबाबाड़ी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में होगी। इस बैठक में सरसंघचालक के साथ संघ के सरकार्यवाह सुरेश (भैयाजी) जोशी भी रहेंगे।

पिछले महीने भी किया था राजस्थान का दौरा

भागवत ने गत अक्टूबर को राजस्थान में कहा था कि लोगों का आरएसएस के सोशल वर्क को लेकर विश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारत ने सामाजिक केंद्र होने का उदाहरण पेश किया है। वह यहां भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) के वर्चुअल राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने आए थे। सम्मेलन में भागवत ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ को असंगठित क्षेत्र में अपने कार्य का विस्तार देना चाहिए, ताकि वहां बदलाव लाया जा सके।

सम्मेलन में देश के करीब छह हजार संघों और 40 सेक्टरों के परिसंघों के तीन हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए। संघ प्रमुख ने कहा कि बीएमएस को शोषण मुक्त भारत बनाने के लिए काम करना चाहिए, ताकि हर किसी को न्याय मिले।

Next Story