Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों ने पायलट खेमे पर साधा निशाना, बोले- सरकार का साथ देने वालों को मिले इनाम

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों ने मंगलवार को पायलट खेमे पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी आलाकमान को किसी दबाव में न आकर उन लोगों को इनाम देना चाहिए जो संकट के समय सरकार के साथ खड़े रहे।

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों ने पायलट खेमे पर साधा निशाना, बोले- सरकार का साथ देने वालों को मिले इनाम
X

राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार

जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion in rajasthan) और राजनीतिक नियुक्तियों (political appointments) को लेकर जारी बयानबाजी के बीच बसपा (BSP) से कांग्रेस (Congress) में आए विधायकों ने मंगलवार को पायलट खेमे (pilot group) पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी आलाकमान को किसी दबाव में न आकर उन लोगों को इनाम देना चाहिए जो संकट के समय सरकार के साथ खड़े रहे।

जिन लोगों ने बगावत की वे अब दबाव बना रहे

कई दिनों से जयपुर में डेरा डाले इन विधायकों ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन किया। इसमें तिजारा से विधायक संदीप यादव ने पायलट खेमे पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने बगावत की वे अब दबाव बना रहे हैं जबकि सरकार तो हमने बचाई थी। यादव ने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के साथ गद्दारी की, जिन लोगों ने सरकार को अस्थिर किया वे लोग अब हाइकमान पर दबाव बना रहे हैं। उनके हिसाब से यह सरकार गिर गई होती, अगर हम 10 निर्दलीय और छह लोग नहीं होते। 19 लोगों के जाने के बाद तो सरकार का बहुमत खत्म हो गया था।

क्या है पूरा मामला?

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) व उनके समर्थक 18 विधायकों ने पिछले साल जून- जुलाई में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व से नाराजगी जताते हुए बगावती रुख अपनाया था। हालांकि पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद वे वापस लौट आए थे। पायलट व उनके समर्थक विधायक कई बार पार्टी को सत्ता में लाने वाले कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान देने की मांग कर चुके हैं।

Next Story