Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चौधरी भी आए कोरोना की चपेट में, ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। वह एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं। चौधरी ने शनिवार को ट्वीट से यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि बीती रात शुरूआती लक्षण दिखने पर मेरे स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

राजस्थान में कंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चौधरी भी आए कोरोना की चपेट में, ट्वीट कर दी जानकारी
X
कैलाश चौधरी कोरोना

राजस्थान में राजनीतिक सरगर्मियां जारों पर चल रही हैं। एक तरह जहां प्रदेश में राजनीतिक उठापटक का दौर जारी हैं वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस का प्रकोप भी तेजी से राजस्थानवासियों को अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 50 हजार को पार कर गए हैं, वहीं इस घातक वायरस से राज्य में कुल 776 लोगों की मौत हो गई है। इस वायरस का प्रकोप आम लोगों के साथ साथ नेताओं पर भी पड़ रहा है।

अब खबर आ रही है कि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। वह एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं। चौधरी ने शनिवार को ट्वीट से यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि बीती रात शुरूआती लक्षण दिखने पर मेरे स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उन्होंने लिखा है कि बीते कुछ दिन में मुझसे सम्पर्क में आए सभी मित्रगण अपने परिजनों से दूरी बनाए रखें व अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। सांस लेने में थोड़ी तकलीफ के साथ बुखार है। मैं अस्पताल में चिकित्सकों की देखरेख में स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूँ। उल्लेखनीय है कि अपने संसदीय क्षेत्र जैसलमेर के तीन दिवसीय दौरे पर आये केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने हाल ही में अनेक जगह का दौर किया है।

नौ और लोगों की हुई मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 776 हो गयी। इसके साथ ही 499 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 50,656 हो गयी जिनमें से 13,570 रोगियों का अब भी इलाज चल रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में नौ और संक्रमितों की मौत हुई जिनमें बारां में तीन, कोटा में तीन, जयपुर, बीकानेर और उदयपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 776 हो गई है। केवल जयपुर में संक्रमण से अब तक 214 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, बीते 12 घंटे में सामने आए नये मामलों में अलवर में 91, जयपुर में 42, नागौर में 52, कोटा में 85, बाड़मेर में 27, सीकर में 26 और बासंवाड़ा के 25 मामले शामिल हैं। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Next Story