Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari Rajasthan: शेखावाटी इलाकों में लोगों को सर्दी से मिली राहत, ये शहर रहा सबसे ठंडा

Mausam Ki Jankari: राजस्थान के शेखावाटी इलाके में पिछले कई दिनों से चल रहे ठंड के प्रकोप से लोगों को कुछ राहत मिली है। हल्की बढ़त के साथ फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान आज 2.7 डिग्री दर्ज हुआ।

Rajasthan weather update : शेखावाटी इलाकों में लोगों को सर्दी से मिली राहत, चूरू रहा सबसे ठंडा
X

राजस्थान मौसम

Mausam Ki Jankari: राजस्थान के शेखावाटी इलाके में पिछले कई दिनों से चल रहे ठंड के प्रकोप से लोगों को कुछ राहत मिली है। हल्की बढ़त के साथ फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान आज 2.7 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं, हवाओं का दौर थमने व तेज धूप के कारण सूर्योदय के बाद ठंड का असर कुछ कम हो गया। स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के अमृतसर के बाद रविवरा को चूरू व सीकर शहर देश के सबसे ठंडे मैदानी शहरों में शामिल रहे। चूरू शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान 1.6 व सीकर शहर में 2.0 डिग्री दर्ज हुआ।

पिछले दिनों के मुकाबले अंचल में कोहरा भी कम रहा। फसलों पर कुछ दिनों से जम रही ओस की बूंदों का सिलसिला भी आज थम गया। हालांकि सुबह जरूर ठंड का असर रहा। जिसके चलते आम जनजीवन प्रभावित रहा। देर से उठने के साथ लोग सूर्योदय के बाद भी गरम कपड़ों में ही नजर आ रहे हैं। बीच बीच में हल्के बादल भी घिरकर आ रहे हैं। इससे पहले बस स्टैंड व हाईवे पर लोग आज भी अलाव जलाकर सर्दी से बचते भी दिखे। इधर, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में पूरे राजस्थान में सर्दी का असर कम रहेगा।

अगले दो दिनों तक छाएंगे बादल

रिपोर्ट के अनुसार न्यूनतम तापमान में इस सप्ताह वृद्धि होने के कारण राजस्थान के अधिकांश भागों से शीतलहर का प्रकोप फिलहाल ख़त्म हो जाएगा। अगले दो दिनों तक राजस्थान में बादल छाए रह सकते हैं परंतु बारिश की संभावना नहीं है। बल्कि पूरे सप्ताह राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहेगा। अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ नीचे ही बने रहेंगे। लेकिन, सर्दी का असर कुल मिलाकर पहले से कम रहेगा।

Next Story