Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, माउंट आबू में चार डिग्री तापमान दर्ज

राजस्थान में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलता नजर आ रहा है। प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिवाली तक राज्य के कई शहरों में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है।

rajasthan weather update : प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, माउंट आबू में चार डिग्री तापमान दर्ज
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलता नजर आ रहा है। प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिवाली तक राज्य के कई शहरों में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। पिछले कुछ दिनों से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। यहां कई शहरों में सुबह और शाम की गुलाबी सर्दी और धूंधभरा मौसम इन दिनों देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के आंकड़ों को देखा जाए तो बीते दो सप्ताह से प्रदेश में मौसम बदलाव देखने को मिल रहा है दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है तो वहीं रात के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हो चुकी है। बीती रात मंगलवार को 4 डिग्री के साथ माउंट आबू में सबसे कम 4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया तो वहीं जयपुर में तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार सुबह का तापमान 23 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

सुबह और रात में चल रही ठंडी हवाएं

राजस्थान में सुबह और रात को ठंडी हवाओं की वजह से मौसम ठंडा हो रहा है। बीते सप्ताह तक जहां दिन का तापमान 36 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा था वो अब करीब 31 से 32 डिग्री तक पहुंच चुका है। आमजन को अब सूर्य की तपिश से भी राहत मिलती हुई नजर आ रही है। नवम्बर के अंत तक प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना है।

Next Story