Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari Rajasthan : आज कई जिलों में हो सकती है बारिश, उमस से लोगों की बढ़ेगी परेशानी

राजस्थान में पिछले कई दिनों गर्मी का प्रकोप बना हुआ है। तेज धूप लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। हालांकि प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश हो सकती है जिससे कुछ हद तक गर्मी का प्रकोप कम हो सकता है।

rajasthan weather : आज कई जिलों में हो सकती है बारिश, उमस से लोगों की बढ़ेगी परेशानी
X
राजस्थान मौसम की जानकारी

राजस्थान में पिछले कई दिनों गर्मी का प्रकोप बना हुआ है। तेज धूप लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। हालांकि प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश हो सकती है जिससे कुछ हद तक गर्मी का प्रकोप कम हो सकता है। मगर कई अन्य जगहों पर तेज धूप खिलने के साथ उमस भी लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है। मौसम विभाग ने आज राजस्थान के कई जिलों बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार जोधपुर, अजमेर, उदयपुर और कोटा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। अन्य जगहों पर तेज धूप खिलने के साथ उमस लोगों को परेशान करेगी।

राजधानी जयपुर में सुबह का तापमान 30.2 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। वहीं कल अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया। आज भी सुबह से तेज धूप खिलने के साथ उमस से शहरवासी परेशान नजर आए। वहीं बीते 24 घंटे में आज सुबह तक डबोक में 28.4, प्रतापगढ़ में 28, उदयपुर के मावली में 15, जालौर के रानीवाड़ा में 22 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश की गतिविधियां कमजोर पड़ने के साथ ही प्रदेश में गर्मी का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश में बुधवार को चूरू सबसे गर्म क्षेत्र रहा। चूरू में दिन का तापमान 41.2 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं पिलानी और श्रीगंगानगर में पारा 39.6 तथा जैसलमेर और बीकानेर में 38.3 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहा। राज्य के अन्य हिस्सों में भी गर्मी ने तीखे तेवर दिखाये जिससे लोग गर्मी से त्रस्त रहे। पूर्वी राजस्थान के भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिले में कहीं कहीं पर मध्यम से तेज बारिश के लिए 20 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया है।

Next Story
Top