Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एसीबी की एक और बड़ी कार्रवाई: दो आरएएस अधिकारियों को रिश्वत लेते पकड़ा, पूछताछ जारी

एसीबी ने राजस्थान के दो आरएएस अधिकारी पुश्कर मित्तल और पिंकी मीना को 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। सड़क निर्माण का काम करने वाली एक कंपनी से दौसा जिले के दोनों आरएएस अफसरों ने घूस मांगी

एसीबी की एक और बड़ी कार्रवाई : दो आरएएस अधिकारियों को रिश्वत लेते पकड़ा, पूछताछ जारी
X

एसीबी की बड़ी कार्रवाई

राजस्थान में एसीबी (ACB) को रिश्वतखोरी मामले में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां जयपुर एसीबी टीम ने दो आरएएस अधिकारियों को रिश्वत के मामले में रंगे हाथों ट्रेप किया है। यह दोनों अफसर सड़क निर्माण के नाम पर रिश्वत पांच पांच लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे।

एसीबी ने राजस्थान के दो आरएएस अधिकारी पुश्कर मित्तल और पिंकी मीना को 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। सड़क निर्माण का काम करने वाली एक कंपनी से दौसा जिले के दोनों आरएएस अफसरों ने घूस मांगी। कंपनी पदाधिकारी कई बार समझाते रहे कि वे घूस देने की स्थिति में नहीं है। इस पर अफसरों का कहना था कि अगर खर्चा करोगे तो काम शुरू होने से पेमेंट बनने तक किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। अगर ऐसा नहीं करते हो तो भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

काफी समय से निर्माण ठेकेदार के काम में लगा रहे थे अड़चन

पीड़ित एसीबी के पास पहुंचे और एसीबी को aसूचना दी तो एसीबी ने बुधवार सवेरे दोनों अफसरों को रिश्वत लेते हुए ट्रेप कर लिया। जयपुर एसीबी की टीम ने यह ट्रेप दौसा जाकर किया। दौसा के बांदीकुई और दौसा एसडीएम को पकड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल काफी समय से निर्माण ठेकेदार के काम में अड़चन लगा रहे थे। उसे रुपए देने के लिए मजबूर कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब वे नहीं माने तो इस बारे में एसीबी अफसरों को सूचना दी गई।

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने जयपुर की टीम के साथ ट्रेप इसलिए प्लान किया क्योंकि दौसा टीम से अगर कहीं ट्रेप की जानकारी लीक हो जाती तो इसका मिस यूज हो सकता था। इस कारण एसपी नवरतन वर्मा और सीआई नीरज भारद्वाज की टीम ने इस ट्रेप को टेकअप किया। बताया जा रहा है कि पुष्कर मित्तल के खिलाफ कुछ दिन पहले ही नगर परिषद के कुछ पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार की शिकायतें की थीं। दोनों अफसरों को पुष्कर मित्तल के सरकारी आवास पर ट्रैप किया गया। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

Next Story