Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी जानकारी- राजस्थान में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या पूरे देश में सबसे कम

प्रदेश के मुख्यमंत्री के अनुसार राजस्थान पूरे देश में कोरोना के सबसे कम उपाचाराधीन संक्रमित वाला राज्य बन गया है। गहलोत ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि सिर्फ 81 उपचाराधीन मरीजों के साथ राजस्थान पूरे देश में सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी जानकारी- राजस्थान में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या सबसे कम
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) के संक्रमित मरीजों (Corona Patients) की संख्या घटकर 81 रह गई है और राज्य में पिछले एक महीने में इस संक्रमण से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इसकी जानकारी दी। प्रदेश के मुख्यमंत्री के अनुसार राजस्थान पूरे देश में कोरोना के सबसे कम उपाचाराधीन संक्रमित वाला राज्य बन गया है। गहलोत ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया कि सिर्फ 81 उपचाराधीन मरीजों के साथ राजस्थान पूरे देश में सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बन गया है। यह बेहद खुशी की बात है कि पिछले एक महीने में राज्य में कोरोना से कोई भी मृत्यु नहीं हुई है।

जरा सी लापरवाही भी पड़ सकती है भारी

उन्होंने आगे लिखा कि लेकिन जरा सी लापरवाही होने पर कोविड पुन: बढ़ सकता है। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) यानी मास्क (Mask), सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) का पालन बेहद जरूरी है। गहलोत के अनुसार राज्य में अभी तक 1.10 करोड़ लोगों को दोनों खुराक सहित कुल 4.55 करोड़ से अधिक टीके (Vaccination) लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे समय पर अपनी खुराक जरूर लगवाएं। उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 954100 रही और राज्य में इस घातक संक्रमण से अब तक कुल 8954 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि राजस्थान में पिछले एक महीने में किसी भी कोरोना वायरस के कारण मौत नहीं हुई है।

Next Story