Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान महापंचायत आज: एक मंच पर नजर आएंगे सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस आज पिलानिया की ढाणी में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) करने जा रही है। इस किसान महापंचायत में कांग्रेस की तरफ से उपचुनाव के प्रचार (Election Campaign) का आगाज माना जा रहा है।

किसान महापंचायत आज: एक मंच पर नजर आएंगे सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट
X

किसान महापंचायत आज

राजस्थान कांग्रेस आज पिलानिया की ढाणी में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) करने जा रही है। इस किसान महापंचायत में कांग्रेस की तरफ से उपचुनाव के प्रचार (Election Campaign) का आगाज माना जा रहा है। इस सम्मेलन (Convention) की सबसे बड़ी खास बात यह है कि करीब दो साल बाद राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक ही हेलिकॉप्टर से इस किसान महापंचायत में पहुंच रहे हैं।

आपको बता दें कि पायलट जयपुर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हेलिकॉप्टर से 11.30 बजे बीदासर के पास पिलानिया की ढाणी में किसान सम्मेलन (Farmers Convention) में पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे चित्तौड़गढ़ के मातृकुंडिया में किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इससे पहले लोकसभा चुनावों में ये दोनों नेता एक साथ एक हेलिकॉप्टर में नजर आए थे। सचिन पायलट की बगावत के बाद प्रदेश के इन दोनों नेताओं के संबंधों में कड़वाहट बढ़ गई थी। अब दोनों नेता संबंधों में आई कड़वाहट को दुर कर रहे हैं।

हाल ही में हुई किसान महापंचायतों और राहुल गांधी की सभा में पायलट को मंच पर उचित जगह नहीं मिलने के विवाद के बाद दोनों नेताओं के बीच सियासी कड़वाहट बढ़ने की चर्चाएं गर्म थीं। इस बीच प्रभारी अजय माकन और पायलट की दिल्ली में मुलाकात हुई। सुप्रीम कोर्ट से पायलट सहित 19 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका वापस लेने का फैसला हुआ है। अब हेलिकॉप्टर के इस सफर को दोनों नेताओं के बीच नई शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस उपचुनाव से पहले किसनों का अपने पक्ष में करने की कोशिश में जूट गई है। गौरतलब है कि प्रदेश की चार सीटों वल्लभनगर, राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ के लिए जल्द ही विधानसभा उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव में ये दोनों नेता कैंपेन करते नजर आएंगे। हालांकि कांग्रेस ने इन सभाओं को किसान सम्मेलन नाम दिया है। लेकिन विपक्षी पार्टी इन सभाओं का कुछ और की मतलव निकाल रही हैं।

Next Story