Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Blackbuck Poaching Case: कोर्ट ने सलमान खान को दी हाजिरी माफी, जानिए अब कब होगी पेशी

बहुचर्चित काला हिरण शिकार व आर्म्स एक्ट मामले (Blackbuck Hunting case) में फिल्म अभिनेता सलमान खान को मंगलवार को कोर्ट ने हाजिरी माफी दी है। सलमान खान को आज कोर्ट में पेश होना था। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के चलते सलमान के अधिवक्ता ने कोर्ट में हाजिरी माफी की अर्जी पेश की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

Blackbuck Poaching Case: कोर्ट ने सलमान खान को दी हाजिरी माफी, जानिए अब कब होगी पेशी
X

सलमान खान

बहुचर्चित काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले (Blackbuck Hunting case) में फिल्म अभिनेता सलमान खान को मंगलवार को कोर्ट ने हाजिरी माफी दी है। सलमान खान को आज कोर्ट में पेश होना था। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के चलते सलमान के अधिवक्ता ने कोर्ट में हाजिरी माफी की अर्जी पेश की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब इस मामले में आगामी 16 जनवरी को सुनवाई होगी। कोर्ट ने सलमान को आगामी पेशी पर आवश्यक रूप से पेश होने के आदेश दिये हैं।

अधिवक्ता ने ये दिया तर्क

काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट में आज सलमान खान की पेशी थी। उन्हें जिला एवं सेशन जिला जज राघवेंद्र काछवाल की कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होना था। लेकिन सलमान आज भी कोर्ट में पेश नहीं हुए। सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने उनके हाजिरी नहीं हो पाने की अर्जी कोर्ट में पेश की। अर्जी में बताया गया कि रेस्पोडेंट मुबंई में निवास करता है। मुंबई और जोधपुर में कोविड-19 फैला हुआ है। इन परिस्थितियों में रेस्पोडेंट का जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है। लिहाजा रेस्पोडेंट को हाजिरी माफी दी जाए।

क्या है पूरा मामला?

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में काला हिरण शिकार मामले में वर्ष 2018 में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में सह आरोपी फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू एवं सोनाली बेन्द्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था। सलमान को तीन दिन बाद जमानत मिल गई थी। हालांकि सलमान को आर्म्स एक्ट के मामले में बरी कर दिया गया था लेकिन राज्य सरकार ने इसे चुनौती दे रखी है। सलमान खान भी पांच साल की सजा को चुनौती दे रखी है। इन दोनों मामलों की सुनवाई में सलमान को अदालत में पेश होना था।

Next Story