Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काले हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दी राहत, जानिए न्यायाधीश ने क्या कहा

सालों से चला आ रहा काला हिरण शिकार मामला अभी खत्म होने वाला नहीं है। आज जोधपुर कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई जिसमें सलमान खान को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है।

काले हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दी राहत, जानिए न्यायाधीश ने क्या कहा
X

काले हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दी राहत

सालों से चला आ रहा काला हिरण शिकार मामला अभी खत्म होने वाला नहीं है। आज जोधपुर कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई जिसमें सलमान खान को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। इस मामले में सलमान खान को राजस्थान के जोधपुर कोर्ट से हाजिरी माफी मिल गई है। उन्हें आज कोर्ट में पेश होना था। इस बार भी सलमान कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए और कोर्ट से उन्हें फिर से राहत दे दी गई और हाजिरी माफी मिल गई। इस मामले में सलमान खान पहले भी कोर्ट में पेश हो चुके हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के बाद जमानत मिल गई थी।

कोरोना काल को देखते हुए छह बार मिली हाजिरी माफी

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में सलमान खान 16 बार हाजिरी माफी ले चुके हैं। वहीं कोरोना काल को देखते हुए उन्हें छह बार हाजिरी माफी मिली। मामले की अगली सुनवाई छह फरवरी को होगी। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत, निशांत बोड़ा और विजय चौधरी ने कोर्ट में उनका पक्ष रखा। सलमान की ओर से कहा गया कि कोरोना काल और शूटिंग में व्यस्त होने के कारण वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो सकते हैं। हालांकि कोर्ट ने सलमान को अगली पेशी पर निश्चित रूप से उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं।

पिछले साल कब हुई थी पेशी

कोरोना काल में सलमान की पहली पेशी 18 अप्रैल, दूसरी पेशी चार जून, तीसरी पेशी 16 जुलाई, चौथी पेशी 14 सितंबर, पांचवीं पेशी 28 सितंबर, छठी पेशी एक दिसंबर को थी। सलमान ने इस दौरान कोरोना का हवाला देते हुए हाजिरी माफी मांगी थी जो कि कोर्ट से उन्हें मिल गई थी।

क्या है पूरा मामला

राजस्थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान और अन्य के खिलाफ शिकार के कुल तीन केस दर्ज हैं जबकि आर्म्स एक्ट का भी एक केस दर्ज किया गया था। हाईकोर्ट ने सलमान खान को घोड़ा फार्महाउस और भवाद गांव चिंकारा शिकार केस में बरी कर दिया था। वहीं आर्म्स एक्ट केस में भी वह बीते साल बरी हो गए थे। जब इन केसों के गायब गवाह हरीश दुलानी सामने आए तो सलमान की मुश्किलें बढ़ती दिखीं। गवाह को आधार बनाकर राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी जिसके बाद सलमान पर यह मामला फिर से शुरू हुआ।

Next Story