Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत सरकार की इस महात्वाकांक्षी योजना पर छाए संकट के बादल, भोजन में कीड़े निकलने से लोगों का फूटा गुस्सा

यहां एक ताजा मामला जयपुर से सामने आया है जिसमें इस योजना के तहत वितरित किए जाने वाले भोजन में कीड़े मिले हैं। इस मामले के सामने आते ही प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई है।

गहलोत सरकार की इस योजना पर छाए संकट के बादल, भोजन में कीड़े निकलने से लोगों का फूटा गुस्सा
X

खाने में निकले कीड़े

जयपुर। राजस्थान में जरूरतमंदों और बेसहारा लोगों को सस्ते में भोजन मुहैया करवाने के मकसद से शुरू की गई गहलोत सरकार (Rajasthan Government) की महत्वाकांक्षी इंदिरा रसोई योजना (Indira Rasoi Yojana) पर संकट के बादल छा गए हैं। यहां एक ताजा मामला जयपुर से सामने आया है जिसमें इस योजना के तहत वितरित किए जाने वाले भोजन में कीड़े मिले हैं। इस मामले के सामने आते ही प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई है। जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो वहां मौजूद लोग आक्रोषित हो गए और वहां मामले की जांच के लिए खुद मेयर को आना पड़ा।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश

इलाके के पार्षद गोविन्द छीपा की शिकायत पर ग्रेटर नगर निगम मेयर सौम्या गुर्जर मौके पर पहुंची और शिकायत सही मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का दावा किया है। अपेक्स सर्किल स्थित इंदिरा रसोई की सब्जी में गुरुवार को कीड़े निकले। भोजन करने पहुंचे लोगों ने इसकी सूचना पार्षद गोविन्द छीपा को दी। इस पर वे मौके पर पहुंचे और भोजन को देखने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत मेयर सौम्या गुर्जर से की।

साफ पानी में रखकर किया गया चेक

कुछ देर बाद मेयर सौम्या भी वहां पहुंची और उन्होंने खाने को देखा। सब्जी में कीड़े दिखे तो एक बार तो सबको लगा कि ये सब्जी में डाला जाने वाला जीरा या राई हैं। लेकिन, बाद में उन्हें निकालकर साफ पानी में रखकर देखा गया तो स्पष्ट हो गया कि ये कीड़े हैं। इससे वहां मौजूद सभी लोग खासे आक्रोशित नजर आए।

पूरे खाने को फैंका गया

ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि सब्जी में कीड़े मिलने की शिकायत आई हैं। पूरे खाने को फेंकने के लिए कहा गया है। इसके जिम्मेदार दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story