Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लोगों की असावधानी के कारण बढ़ा संक्रमण

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में लोगों की असावधानी के कारण कोरोना संक्रमण फैला है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब पहले के मुकाबले प्रतिदिन ज्यादा जांच हो रही है जिसका परिणाम है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लोगों की असावधानी के कारण बढ़ा संक्रमण
X
डॉ रघु शर्मा

जयपुर। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में लोगों की असावधानी के कारण कोरोना संक्रमण फैला है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब पहले के मुकाबले प्रतिदिन ज्यादा जांच हो रही है जिसका परिणाम है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि कोरोना वायरस संकट खत्म हो गया है और वे लापरवाही बरत रहे हैं। नतीजन संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की दर में पिछले दिनों की तुलना में गिरावट आई है।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह तक प्रतिदिन औसत 15 हजार लोगों की जांच की जा रही थी। अब विभाग लगभग 20 हजार लोगों की जांच प्रतिदिन कर रहा है। इसी कारण संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं। मंत्री ने कहा कि जिन जिलों में संक्रमण का प्रसार ज्यादा हो रहा है, उनमें विशेषज्ञ दलों को भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अलवर एवं पाली जिले में संक्रमण से उत्पन्न स्थिति के दृष्टिगत इससे बचाव, रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए राज्य स्तरीय दल भेजे गए हैं। डॉ. शर्मा ने बताया कि जो लोग घर पर और संस्थागत पृथकवास में रह रहे हैं, उनकी भी जांच करने की योजना विभाग बना रहा है, ताकि उनकी पूरी निगरानी हो।

Next Story