Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, अब तक ब्रिटेन से 811 लोग आ चुके हैं राजस्थान, सरकार ने जारी किया अलर्ट

अब तक देश में कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म नहीं हुआ था कि अब एक नई बीमारी ने सबकी परेशानी बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने देश में एक बार फिर से सभी को चिंता में डाल दिया है। इस नई बीमारी ने राजस्थान सरकार को सबसे ज्यादा मुश्किलों में डाल दिया है क्योंकि ब्रिटेन से 811 लोग राजस्थान आ चुके हैं।

कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, अब तक ब्रिटेन से 811 लोग आ चुके हैं राजस्थान, सरकार ने जारी किया अलर्ट
X

राजस्थान में स्ट्रेन का खतरा बढ़ा

जयपुर। अब तक देश में कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म नहीं हुआ था कि अब एक नई बीमारी ने सबकी परेशानी बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने देश में एक बार फिर से सभी को चिंता में डाल दिया है। इस नई बीमारी ने राजस्थान सरकार को सबसे ज्यादा मुश्किलों में डाल दिया है क्योंकि ब्रिटेन से 811 लोग राजस्थान आ चुके हैं। बता दें कि नए स्ट्रेन (New Strain) का सबसे पहला संक्रमित ब्रिटेन ही मिला था। जिसके बाद यह बीमारी सब जगह फैलती जा रही है। वहीं ब्रिटेन से राजस्थान आए लोगों की जानकारी मिलने का बाद प्रदेश सरकार हरकत में आ गई है। यहां स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला कलेक्टर्स को अलर्ट जारी किया है। ब्रिटेन से आये सभी यात्रियों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सात दिन के लिए होम आइसोलेट होंगे यात्री

मिली जानकारी के अनुसार गनीमत यह है कि यूके से राजस्थान आने वाले किसी भी यात्री के अभी तक पॉजिटिव आने की खबर सामने नहीं आई हैं। इसके बावजूद विशेष एहतियात बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अलर्ट में सभी जिला कलेक्टर्स को ऐसे यात्रियों को 7 दिन के लिए होम आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही 7 दिन बाद एक बार फिर से आरटीपीसीआर टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

कुल यात्रियों में से 333 लोग आए जयपुर

यूके से पिछले दिनों में राजस्थान आये 811 लोगों में से सबसे ज्यादा 333 लोग जयपुर में आये हैं। इनके अलावा 70 अजमेर में, 12 भीलवाड़ा में, 5 टोंक में, 9 नागौर में, 2 भरतपुर में, 4 धौलपुर में, 13 बीकानेर में और 22 चूरू में आये हैं। वहीं श्रीगंगानगर में 38, हनुमानगढ़ में 1, अलवर में 48, जोधपुर में 73, दौसा में 4, सीकर में 9, झुंझुनू में 24, पाली में 3, सिरोही में 2, जालोर में 1, जैसलमेर में 2, बाड़मेर में 7, कोटा में 38, झालावाड़ में 4, बूंदी में 6, उदयपुर में 43, बासवाड़ा में 1 और राजसमंद में 35 लोग यूके से आये हैं। इन सभी यात्रियों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिये गये हैं। इनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने पर भी इन्हें क्वारंटाइन रखा जायेगा।

Next Story