Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन समाप्त, दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बहाल

राजस्थान में चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन समाप्त हो गया है। सरकार द्वारा आंदोलनकारियों की सभी मांगें मान लिए जाने के बाद गुरुवार की सुबह 12वें दिन आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक से हट गए हैं। वहीं राज्य के कई जिलों में बंद पड़ी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी चालू हो गयी हैं।

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन समाप्त, दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बहाल
X

गुर्जर आंदोलन समाप्त

जयपुर। राजस्थान में चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन समाप्त हो गया है। सरकार द्वारा आंदोलनकारियों की सभी मांगें मान लिए जाने के बाद गुरुवार की सुबह 12वें दिन आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक से हट गए हैं। वहीं राज्य के कई जिलों में बंद पड़ी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी चालू हो गयी हैं। उल्लेखनीय है कि आरक्षण सहित अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल की बुधवार को यहां मंत्रिमंडलीय उप समिति के साथ बैठक हुई जिसमें छह बिंदुओं पर सहमति बनी थी। पुलिस के अनुसार रेलवे ट्रेक पर बैठे गुर्जर समाज के लोग बृहस्पतिवार को अपने घरों को लौट गए। इसके साथ ही भरतपुर सहित कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि गुर्जर आंदोलन समाप्त हो जाने के कारण प्रभावित रेल संचालन बहाल कर दिया गया है। जो ट्रेन बदले हुए मार्ग पर चल रही थीं, उन्हें अब उनके मूल मार्ग पर चलाया जाएगा। आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनकारी बयाना के पीलूपुरा के पास दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर पटरी पर बैठे थे।

जनजीवन हुआ सामान्य

आंदोलन के कारण गत 29 अक्टूबर की मध्य रात्रि से करौली और भरतपुर जिले समेत आसपास के पांच जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवाओं को बुधवार देर रात बहाल कर दिया गया। आंदोलन समाप्त हो जाने से पूर्वी राजस्थान में अब जनजीवन सामान्य हो गया है। सब कुछ सामान्य हो जाने से रेलवे, रोडवेज और व्यापारियों के साथ ही आमजन ने भी राहत की सांस ली है।

Next Story