Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान : आम भक्तों के लिए खुले गोविंद देव जी मंदिर और शिला माता मंदिर के कपाट, जानिए कैसे मिलेगा प्रवेश

आम भक्तों के लिए गोविंद देव जी और शिला माता मंदिर के कपाट खुल गए हैं। कोरोना महामारी की वजह से मंदिरों को बंद किया गया था। हालांकि राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है मगर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने पर आम लोगों के लिए मंदिरों को खोल दिया गया है।

राजस्थान : आम भक्तों के लिए खुले गोविंद देव जी मंदिर और शिला माता मंदिर के कपाट, जानिए कैसे मिलेगा प्रवेश
X

गाविंद जी मंदिर और शिला माता मंदिर

जयपुर। आम भक्तों के लिए गोविंद देव जी और शिला माता मंदिर के कपाट खुल गए हैं। कोरोना महामारी की वजह से मंदिरों को बंद किया गया था। हालांकि राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है मगर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने पर आम लोगों के लिए मंदिरों को खोल दिया गया है। सुबह 7.45 बजे दर्शन खुलने से पूर्व ही मुख्य द्वार और जयनिवास उद्यान के प्रवेश द्वार पर 30 मिनट पहले ही भक्तों की कतारें लगना शुरू हो गईं। धीरे-धीरे समय बढऩे के साथ ही भक्तों की आवाजाही नजर आई। मास्क लगाने, थर्मल स्क्रीनिंग व आयुर्वेदिक सैनेटाइजेशन के इस्तेमाल के बाद भक्तों को प्रवेश दिया गया। मंदिर में सामाजिक दूरी की पालना के लिए भक्तों से अपील की गई। गोविंद देवजी मंदिर में सुबह 7.45 से दोपहर 12 बजे और शाम 4 से 6.30 बजे तक भक्त दर्शन कर सकेंगे।

60 फीट दूर से किए दर्शन

भक्तों के मन में अलग ही उत्साह ठाकुर जी के दर्शनों के दौरान देखने को मिला। भक्तों ने कहा कि ठाकुर जी के दर्शन कर मन में अलग ही अनुभूति का एहसास हो रहा है। प्रभु के समक्ष हाथ जोड़कर भक्त कोरोना महामारी को जल्द से जल्द खत्म करने की कामना करते नजर आए, ताकि पहले जैसी रौनक शहर आराध्य के दरबार में देखने को मिले। मंदिर में लगभग 60 फीट दूरी से भक्तों ने दर्शन किए। वहीं आमेर स्थित शिला माता मंदिर में भक्त सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक व शाम 4 से 6 बजे तक माता रानी के दर्शन कर सकेंगे।

Next Story