Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों के पास कृषि विधेयकों के फायदे गिनाने पहुंचे शेखावत, किसानों ने मंत्री को घेरा

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के दौरे पर थे और इस दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर किसानों ने उन्हें घेर लिया। किसानों ने उनसे विवादित कृषि कानूनों को लेकर सवाल किए तो वह वहां से कुछ कहे बगैर ही चले गए।

किसानों के पास कृषि विधेयकों के फायदे गिनाने पहुंचे शेखावत, किसानों ने मंत्री को घेरा
X

गजेंद्र सिंह शेखावत

कृषि विधेयकों के संसदा में पारित करवाने के बाद से केंद्र सरकार की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। हर तरफ से इन विधेयकों का विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है। वहीं भाजपा के कई मंत्री किसानों को इन विधेयकों के फायदे गिनाने में लगे हुए हैं जो उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रही है। वहीं केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के दौरे पर थे और इस दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर किसानों ने उन्हें घेर लिया। किसानों ने उनसे विवादित कृषि कानूनों को लेकर सवाल किए तो वह वहां से कुछ कहे बगैर ही चले गए।

किसानों का गुस्सा और गरमाई बहसबाजी के बीच जब शेखावत वहां से जाने लगे तब उनके और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई। ये पूरा घटनाक्रम लोगों ने अपने मोबाइल कैमरों में कैद किया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस घटना का वीडियो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान सरकार में मंत्री गोविंद सिंह दोतासरा ने ट्विटर पर शेयर किया है। साथ ही कहा कि आज केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के किसानों ने काले कानूनों के विरोध में कुछ सवाल पूछे तो मंत्री जी बच के निकल गए।

वीडियो में किसान और अन्य लोग केंद्रीय मंत्री शेखावत से किसानों के मुद्दे पर बहस करते दिख रहे हैं। मंत्री ने बहस के दौरान लोगों से पूछा कि आप किसानों के पक्ष में हो या फिर व्यापारी के, तो लोगों ने कहा कि किसानों की वकालत कर रहे हैं। वहां उपस्थित एक शख्स ने कहा कि अगर हमें एमएसपी कहीं मिलेगा तो व्यापारी के गोदाम में नहीं मिलेगा। एमएसपी मिलेगा तो मंडी में मिलेगा।

Next Story