Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान की पूर्व चिकित्सा मंत्री जकिया इनाम का निधन, सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया

राजस्थान की पूर्व चिकित्सा मंत्री और कांग्रेस नेता जकिया इनाम का सोमवार देर रात जयपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना की चपेट में थीं। वह 71 वर्ष की थीं।

राजस्थान की पूर्व चिकित्सा मंत्री जकिया इनाम का निधन, सीएम गहलोत समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया
X
जकिया इनाम

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यह घातक वायरस आम लोगों के साथ साथ नेताओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है। पिछले कुछ समय के कई नेता इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

वहीं प्रदेश से एक बुरी खबर भी सामने आई है। यहां राजस्थान की पूर्व चिकित्सा मंत्री और कांग्रेस नेता जकिया इनाम का सोमवार देर रात जयपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना की चपेट में थीं। वह 71 वर्ष की थीं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पूर्व मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिये पूर्व मंत्री के निधन शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जकिया इनाम के निधन पर मेरी हार्दिक संवेंदनाएं।

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने ट्वीट के जरिये संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, ''पूर्व मंत्री एवं टोंक से पूर्व विधायिका जकिया इनाम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। पूर्व मंत्री एवं विधायक के पद पर रहते हुए उन्होंने प्रदेश एवं क्षेत्र के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए।'' उन्होंने आगे कहा, ''ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।''

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने अपने शोक संदेश में कहा कि जकिया टोंक से तीन बार विधायक रहीं एवं जीवन पर्यंत आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए सक्रिय रहीं। उन्होंने कहा कि जकिया ने समाज सेवा के साथ ही सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने की दिशा में भी उल्लेखनीय योगदान दिया।

Next Story