Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में मरीजों को नहीं होगी परेशानी, इतिहास में पहली बार एक साथ इतने डॉक्टर्स हुए नियुक्त

राजस्थान सरकार ने अपने कार्याकाल के दो वर्ष पूरे होने के दिन प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात दी है। राज्य में मरीजों के इलाज की व्यवस्था में सुधार के उद्देश्य से और अपने चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत 1991 चिकित्सकों की भर्ती की है।

राजस्थान में मरीजों को नहीं होगी परेशानी, इतिहास में पहली बार एक साथ इतने डॉक्टर्स हुए नियुक्त
X

राजस्थान में चिकित्सकों की नियुक्ति

जयपुर। राजस्थान सरकार ने अपने कार्याकाल के दो वर्ष पूरे होने के दिन प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात दी है। राज्य में मरीजों के इलाज की व्यवस्था में सुधार के उद्देश्य से और अपने चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत 1991 चिकित्सकों की भर्ती की है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इतिहास में पहली बार एक साथ 1991 चिकित्सक नियुक्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग में रिकॉर्ड 2000 चिकित्सकों की भर्ती का काम पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि नव चयनित 1991 चिकित्सकों की नियुक्ति संबंधी आदेश बृहस्पतिवार को जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इन चिकित्सकों की नियुक्ति के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रिक्त लगभग सभी पदों पर चिकित्सक तैनात कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि इनके अलावा एक चिकित्सक का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है जबकि आठ चिकित्सकों के प्रमाण पत्रों का प्रमाणीकरण प्रक्रियाधीन है। इससे पहले इसी साल 735 चिकित्सकों की नियुक्ति की गयी थी।

शर्मा ने कहा कि नियुक्त चिकित्सकों में से पीजी किए चिकित्सकों को उनकी विशेषज्ञता के अनुसार तहसील मुख्यालय सहित शहरी क्षेत्रों में तथा एमबीबीएस किए हुए सभी चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि नव चयनित चिकित्सकों में से लगभग 250 चिकित्सक विभिन्न संकायों में पीजी हैं। उन्होंने बताया कि इनकी नियुक्ति से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न शहरी तथा ग्रामीण चिकित्सालयों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी भी पूरी हो रही है।

Next Story