Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान : गैंगवार में गोलीबारी, दो ग्रामीणों सहित चार लोगों की मौत, अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

राजस्थान के चूरू जिले के हमीरवास थाना क्षेत्र में कथित गैंगवार के चलते दो पक्षों में हुई गोलीबारी में एक हिस्ट्रीशीटर और दो ग्रामीणों सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया।

राजस्थान : गैंगवार में गोलीबारी, दो ग्रामीणों सहित चार लोगों की मौत, अभी तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी
X

राजस्थान गैंगवार

जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले के हमीरवास थाना क्षेत्र में कथित गैंगवार के चलते दो पक्षों में हुई गोलीबारी में एक हिस्ट्रीशीटर और दो ग्रामीणों सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस का कहना है कि अपराधी संपत नेहरा गैंग के छह हमलावरों ने हमीरवास थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर प्रदीप स्वामी को लक्ष्य बनाकर गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि दो मोटर साइकिलों पर आये छह हमलावरों ने ढाणी मौजी गांव में बैठे स्वामी पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे स्वामी और दो अन्य ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई। बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि घटना में एक हमलावर भी मारा गया। उसके शरीर में गोली के घाव है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि गोली कैसे लगी। उन्होंने बताया कि हादसे में एक अन्य हमलावर भी घायल हो गया लेकिन उसे कोई गोली नहीं लगी।

हिस्ट्रीशीटर पर 18 मामले दर्ज

गोलीबारी में प्रदीप स्वामी, ग्रामीण निखिल सिंह ओर होशियार सिंह की मौत हो गई। हमलावर मृतक की पहचान की पुष्टि की जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि स्वामी हमीरवास थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर था और उसके खिलाफ 18 मामले दर्ज है, वह हाल ही में हुए हत्या मामलें में भी वांछित था। इससे पहले चुरू के पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि प्रदीप स्वामी और संपत नेहरा गैंग के बीच आपसी रंजिश में यह गोली चली। उनके अनुसार संपत नेहरा गैंग के लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में प्रदीप स्वामी और उसके पास बैठे दो ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि नेहरा गैंग के एक व्यक्ति की मौत भी इसमें हुई है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि उसकी मौत किसकी गोली लगने से हुई।

पुरानी रंजिश के चलते किया हमला

उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम और शिनाख्त के लिए अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। फिलहाल इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपियों की तलाश की लिये पुलिस की टीमें बनाकर भेजी गई है। वहीं विशेष कार्यबल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने पुलिस उपमहानिरीक्षक रणधीर सिंह और तीन अन्य अधिकारियों को जयपुर से चूरू भेजा है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हमला पंजाब जेल में बंद कुख्यात अपराधी संपत नेहरा के इशारे पर किया गया। नेहरा और स्वामी के बीच पुरानी रंजिश थी। शाम को हुई घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस तैनात किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं, विपक्ष ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

Next Story