Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अजमेर के केसरगंज में बड़ा हादसा, पटाखों की दुकान में लगी भीषण आग, इलाके में दहशत का माहौल

अजमेर के केसरगंज में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया। यहां एक पटाखों की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। हर तरफ धुंआ ही धुंआ छा गया।

पटाखों की दुकान
X

पटाखे

अजमेर। अजमेर के केसरगंज में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया। यहां एक पटाखों की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। हर तरफ धुंआ ही धुंआ छा गया। पटाखों के धमाकों की आवाज की वजह से आस पास इलाकों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। नगर निगम की दमकल ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

सुबह करीब छह बजे लगी आग

सुबह पौने 6 बजे केसरगंज गोल चक्कर स्थित गोवर्धन पटाखे वाले की दुकान में अचानक तेज धमाकों के साथ आग की लपटे निकलने लगी। धमाकों की आवाज सुनकर क्लॉक टावर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना पर नगर निगम की तीन दमकल पहुंची। दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कख्त करनी पड़ी। दुकान के बंद शटर में होते धमाकों से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। पड़ोस के पटाखा व्यवसायी ने भी दुकान को तुरन्त खाली कर दिया।

लाखों रुपये का सामान जलकर खाक

आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। पटाखा व्यवसायी राहुल रामचंदानी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी। इधर सूचना मिलते ही क्लॉक टावर, पुलिस कन्ट्रोल रूम जाब्ता व नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक भी केसरगंज गोल चक्कर पहुंच गए। हालांकि सुबह 8 बजे तक फायर बिग्रेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। सुबह पौने 6 बजे लगी आग पर नगर निगम की दस दमकल ने दो घंटे में काबू पाया। खास बात यह रही कि दुकान का शटर बंद होने से धमाके और चिंगारियां बाहर गिरती रही। इस दौरान दमकल कर्मियों में भी दुकान में होते धमाकों की दहशत दिखाई दी।

Next Story