Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कोरोना के कहर के बीच बोले गहलोत- तेजी से बढ़ता संक्रमण हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय, दिए ये संकेत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि महामारी की दूसरी लहर के कारण तेजी से बढ़ता संक्रमण हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है।

राजस्थान में कोरोना के कहर के बीच बोले गहलोत- तेजी से बढ़ता संक्रमण हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय, दिए ये संकेत
X

सीएम अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्थिति भयावह रूप लेती जा रही है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रदेशवासियों को राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि महामारी की दूसरी लहर (Second Wave) के कारण तेजी से बढ़ता संक्रमण हमारे लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पर नियंत्रण के लिए लगातार कड़े फैसले ले रही है। इसके बावजूद कोविड-19 अनुशासन की पालना में यदि लापरवाही होगी तो हमें और भी सख्त कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार संक्रमण का खतरा गांवों में भी दिखाई दे रहा है।

कोरोना का यह बदला हुआ मिजाज पहले से भी अधिक घातक एवं खतरनाक है। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए हम सभी को एक बार फिर पहले की तरह ही दो गज की दूरी रखने, मास्क पहनने जैसे प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करना होगा। इसमें जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, धर्म गुरूओं सहित सभी वर्गो का सहयोग आवश्यक है।

गहलोत चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना (Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana) तथा कोविड-19 (Covid-19) को लेकर पंचायत स्तर तक के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक ओर जहां बेहतरीन प्रबंधन से कोरोना की जंग जीतना चाहती है वहीं दूसरी ओर 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा' जैसी महत्वाकांक्षी योजना भी शुरू कर रही है। यह योजना लोगों को इलाज के भारी-भरकम खर्च और चिंताओं से मुक्त करेगी।

Next Story