Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में एक किसान का फूटा गुस्सा, केन्द्रीय मंत्री शेखावत के सामने टिड्डियों से भरी बोरी फेंकी

राजस्थान में किसानों ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने टिड्डियों से भरा बोरा फेंकते हुए कहा कि यह हमारी फसल बर्बादी का कारण है।

राजस्थान में एक किसान का फूटा गुस्सा, केन्द्रीय मंत्री शेखावत के सामने टिड्डियों से भरी बोरी फेंकी
X

राजस्थान में टिड्डियों (Locusts Attack) के लगातार हमले ने किसानों का जीना हराम कर रखा है। हालांकि टिड्डियों से ग्रसित इलाकों में कीटनाशक छिड़काव किए जा रहे हैं। इसके बावजूद, टिड्डियों के हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

इस बीच जोधपुर के सांसद और केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सोमवार को नौसर गांव में ग्रामीणों के साथ चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान एक किसान सहीराम पूनिया ने अपना गुस्सा मंत्री पर निकाला। किसान टिड्डियों से भरी बोरी केंद्रीय मंत्री के सामने रख दिया।

यह देख वहां बैठे लोग कुछ देर के लिए हैरान रह गए। बोरा देखकर मंत्री ने किसान से पूछा कि इसमें क्या है? इस पर किसान बोले इस बोरी में टिड्डी भरे हुए हैं, जो हमारी फसल बर्बादी का कारण बना हुआ है। कल रात से नौसर गांव में टिड्डियों ने एक बार फिर अपना अड्डा बना रखा है।

Also Read-राजस्थान में 97 नए पॉजिटिव केस, विदेशी पयटर्को ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

इसका आतंक ने न जाने कितने किसानों के फसलों को बर्बाद कर रहा है। पहले कोरोना महामारी और लॉकडाउन की मार झेलनी पड़ी और अब भारी संख्या में टिड्डियों की हमला झेलनी पड़ रही है। किसान के परेशानी को गंभीरता से लेते हुए शेखावत क्षेत्र में टिड्‌डी प्रभावित किसानों के खेत में जाकर जायजा लिया।

इसके बाद उन्होंने तहसीलदार को बुलाकर टिड्‌डी से हुए फसलों के नुकसान की एक रिपोर्ट बनाकर भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि टिड्‌डी से हुए नुकसान के तहत जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story